HomeBiharपटना में पुल के नीचे बैडमिंटन कोर्ट का तेजस्वी ने किया उद्घाटन,...

पटना में पुल के नीचे बैडमिंटन कोर्ट का तेजस्वी ने किया उद्घाटन, खुद भी आजमाए हाथ

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना में सप्तमूर्ति के पास आर ब्लॉक पुल के नीचे राज्य के पहले स्पोर्ट्स कोर्ट का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को किया। उन्होंने कहा कि पुल के नीचे के स्थल का सदुपयोग किया गया है। यहां बैडमिंटन और क्रिकेट कोर्ट बनाया गया है। दूसरी जगहों पर भी यह पहल की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने स्वीपिंग मशीन का भी शुभारंग किया। रविवार की रात से ही मशीनों को सड़क की सफाई में लगा दिया गया।

उद्घाटन के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने क्रिकेट कोर्ट में क्रिकेट भी खेला और बैडमिंटन पर भी हाथ आजमाए। इसके बाद महापौर सीता साहू और उपमहापौर ने भी बैडमिंटन खेला। फेडरल बैंक के सीएसआर फंड से 22 लाख की लागत से इसका निर्माण हुआ है। इसका दिन और रात दोनों समय उपयोग किया जा सकेगा। पटना के फ्लाईओवर के नीचे के स्थलों की सूरत बदली शुरू हो गई है

ऐसा प्रयास नवी मुम्बई और गाजियाबाद नगर निगम कर चुका है। इसी के तर्ज पर पटना नगर निगम ने भी यह पहल की है। उद्घाटन के मौके पर अपर मुख्य सचिव अरुनीष कुमार चावला, नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर, नगर निगम के सशक्त स्थायी समिति के सदस्य डॉ. आशीष कुमार सिन्हा आदि मौजूद रहे। बीएसएनएल कार्यालय के सामने दो पुल के स्लैब के नीचे 9500 वर्ग फीट में कोर्ट का निर्माण किया गया है। ग्राउंड रबर का बनाया गया है। चारों ओर से लोहे की जाली से घेरा जा चुका है। पुल के पिलर और स्लैब को चार रंगों से रंगा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments