HomeBiharपटना समेत इन 17 जिलों में आज भारी वर्षा का पूर्वानुमान, मौसम...

पटना समेत इन 17 जिलों में आज भारी वर्षा का पूर्वानुमान, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में दक्षिण पश्चिम मॉनसून पिछले दो दिनों से एक बार फिर सक्रिय हो चुका है. कई जिलों में हल्की या भारी बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज सोमवार (02 अक्टूबर) को पूरे बिहार के अधिसंख्य जिलों में वर्षा के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है. राजधानी पटना समेत 17 जिलों में भारी वर्षा का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है.

पांच जिले औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, बक्सर और पश्चिम चंपारण में बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. वहीं पटना, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण, सीवान, भोजपुर, अरवल, भागलपुर, बांका, जमुई, कटिहार और पूर्णिया जिले में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में 65 से 115 मिलीमीटर के बीच वर्षा के संकेत हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक तक मानसून सक्रिय रहने का पूर्वानुमान है. खासकर राज्य के दक्षिणी इलाकों में अधिक वर्षा होने की संभावना है.

सबसे अधिक वर्षा पूर्णिया जिले के रुपौली में 69.2 और पूर्णिया शहरी क्षेत्र में 66 मिलीमीटर के साथ भारी वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा प्रमुख रूप से वैशाली जिले के जंदाहा में 64.4, बेगूसराय के बछवारा में 62, अररिया के नरपतगंज में 60.4, मुंगेर में 60.2 और समस्तीपुर में 58.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments