HomeBiharलॉज में चल रही थी सिपाही भर्ती परीक्षा की सेटिंग, गैंग के...

लॉज में चल रही थी सिपाही भर्ती परीक्षा की सेटिंग, गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल के माध्यम से नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से छापेमारी में मोबाइल डिवाइस, मैन पैड, हेंड हेड, डिटेक्टर, 12 अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र और 75 हजार रुपया नगद भी बरामद किया है

रविवार को एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक अक्टूबर को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल और फर्जीवाड़ा कराने को लेकर कुछ लोग लॉज में जुटे हैं. जमुई टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी के द्वारा टाउन थाना क्षेत्र के राम सिंह लॉज में छापेमारी की गई. मौके से सात लोगों को मोबाइल डिवाइस, मैन पैड, हेंड हेड, डिटेक्टर आदि के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया. गिरफ्तार के पास से नगद राशि अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र आदि भी जब्त किये गये. पुलिस ने 20 लोगों पर एफआईआर किया है.

उन्होंने बताया कि केंद्रीय चयन परिषद पटना की ओर से 1, 7 और 15 अक्टूबर को सिपाही भर्ती परीक्षा हो रही है. नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह जमुई के विभिन्न इलाकों में सक्रिय हो गये. गिरोह के सदस्य मोटी रकम और दस्तावेज अभ्यर्थियों से जमा करा रहे हैं. पुलिस सूचना के आधार पर जब छापेमारी की. पुलिस ने गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार किया लेकिन गैंग के कुछ सदस्य पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये. गिरफ्तार सात लोगों को जेल भेजा जा रहा है. पुलिस सभी बिन्दुओं पर बारीकी से जांच कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments