HomeBiharकार्तिक पूर्णिमा पर पटना में आज मेले सा माहौल, ढाई लाख श्रद्धालु...

कार्तिक पूर्णिमा पर पटना में आज मेले सा माहौल, ढाई लाख श्रद्धालु 55 गंगा घाटों पर लगा रहे आस्था की डुबकी

लाइव सिटीज, पटना: कार्तिक पूर्णिमा पर पटना में आज मेले सा माहौल है. सुबह गंगा नदी में करीब ढाई लाख श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. 55 गंगा घाटों पर प्रशासन की ओर से स्नान करने की व्यवस्था की गई है. 183 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है. आसपास के जिलों से सोमवार को ही श्रद्धालुओं का पटना आना शुरू हो गया था. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 9 टीमें गंगा नदी में पेट्रोलिंग कर रही है. कार्तिक पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण होने की वजह से कई लोगों ने सोमवार को ही गंगा स्नान कर लिया, मगर अधिकतर श्रद्धालु मंगलवार सुबह डुबकी लगाएं. अलसुबह से ही गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा होने लगी थी.

प्रशासन की ओर से पटना के 6 प्रमुख घाटों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं. जिन जगहों पर मोटरबोट पर जवान तैनात है. उसमें बाढ़, फतुहा, मनेर, पटना सिटी, दीघा, गांधीघाट तथा भद्रघाट शामिल हैं. हर एक घाटों पर स्थानीय थानों की पुलिस के अलावा अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है. सोमवार रात से ही पुलिस शहर की सड़कों पर सक्रिय हो गई.

दरअसलस रात के वक्त से ही लोग गंगा स्नान करने पटना के अलग-अलग घाटों पर पहुंचने लगे. लिहाजा पुलिस ने गश्ती तेज कर दी. एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने सभी डीएसपी और थानेदारों को अपने इलाके में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.भीड़भाड़ वाले इलाकों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments