HomeBihar16 नवंबर को 10459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे CM नीतीश कुमार,...

16 नवंबर को 10459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे CM नीतीश कुमार, जानें डिटेल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार पुलिस में बहाल हुए 10459 नए पुलिस कर्मियों को नियुक्ति पत्र 16 नवंबर को दिया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में सभी सफल पुलिस कर्मियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. सीएम द्वारा नियुक्ति पत्र पाने वालों में 8246 सिपाही और 2213 अवर निरीक्षक शामिल होंगे. इस बात की जानकारी बिहार के पुलिस मुख्यालय ने दी है.

दअरसल बिहार पुलिस के मुख्यालय द्वारा बताया गया है कि पटना के गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन प्रस्तावित है. इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम नीतीश कुमार अपने हाथों से परीक्षा में सफल हुए पुलिस कर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे. कार्यक्रम के आयोजन के लिए आज बैठक कर पटना पुलिस महानिरीक्षक और पटना वरीय पुलिस अधीक्षक को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सिपाही के पद पर हाल में ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. दारोगा और सार्जेंट के 2213 और सिपाही के पद पर 8246 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं.

बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सिपाही के पद पर हाल में ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. दारोगा और सार्जेंट के 2213 और सिपाही के पद पर 8246 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. नियुक्ति से पूर्व अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के साथ उनका मेडिकल जांच किया जाना था, जो रेंज और जिलावार यह काम पूरा हो चुका है. दअरसल बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्य के बेरोजारों के लिए 20 लाख नौकरी और रोजगार की घोषणा की थी. इसी के तहत सरकार द्वारा कई बार नियुक्ति पत्र देकर नौकरी दी जा चुकी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments