HomeBiharपटना में छठ घाट हुए तैयार, जायजा लेने पहुँचे जिलाधिकारी

पटना में छठ घाट हुए तैयार, जायजा लेने पहुँचे जिलाधिकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लोकआस्था का महापर्व छठ की शुरुआज हो गई है. जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी अपने आखिरी चरण में है. पावन पर्व छठ को लेकर मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों का दल छठ घाट का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में पटना के जिलाधिकारी, एसएसपी, पटना के सिविल सर्जन, पटना के डीडीसी सहित नगर निगम के सभी अधिकारी घाटों पर पहुंचकर वहां की समस्या समझ रहे हैं और जो भी कमीं लग रही है उसे पूरा करने के निर्देश दे रहे हैं.

शुक्रवार को इसी कड़ी में जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारियों ने पटना के एलसीएटी घाट से पटना के सभी घाटो का फाइनल निरीक्षण किया. इस दौरान पटना के जिलाधिकारी ने बताया कि पहली बार पटना में छठ घाट पर 599 मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है. पटना जिलाधिकारी डॉ चद्रशेखर सिंह ने बताया कि लोग जिला प्रशासन के निर्देश का पालन करते हुए छठ मनाएं. उनके सुरक्षा के लिए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं. सभी घाटों पर मेडिकल टीम डॉक्टर, नर्स एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है.

छठ घाट पर बढ़ते भीड़ को देखते हुए जिले के विभिन्न घाटों पर एसडीआरएफ 400 जवान तैनात किए जाएंगे. साथ ही साथ प्रत्येक घाट पर 12 सीसीटीवी कैमरा भी लगा दिए गए हैं. छठ के मौके पर विभिन्न घाटों पर पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती की जाएगी. जिसके लिए 4 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके आलावा पटना के 17 खतरनाक घाट को छोड़कर सभी घाटों पर पर पहुचने वाले व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम ,शौचालय और लाइटिंग की व्यवस्थाए की जा रही है.

पटना डीएम ने कहा कि इस वर्ष गंगा नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण जिला प्रशाशन ज्यादा घाटो का निर्माण नहीं करवा पाया है. लोग ज्यादा से ज्यादा अपने घर के नजदीक बने तालाब ,पोखर ,पार्क या अपने घरों के छत पर ही छठ पर्व का अर्घ्य दें. जिससे घाटो पर कम भीड़ का जुटान हो

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments