HomeBiharBihar By-Election Results: बिहार विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, RJD-BJP के प्रत्याशियों के...

Bihar By-Election Results: बिहार विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, RJD-BJP के प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे से जारी है. माना जा रहा है कि दोपहर तक चुनाव परिणाम आ जायेंगे. मोकामा सीट के लिए पड़े मतों की गिनती राजधानी के आर्यभट्ट ज्ञान विवि परिसर में होगी, जबकि गोपालगंज के थावे स्थित डायट में बने मतगणना केंद्र के अंदर वोटों की गिनती हो रही है. दोनों सीटों पर राजद और भाजपा के प्रत्याशियों में सीधे टक्कर हैं. 3 नवंबर को मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव को लेकर वोटिंग हुई थी.

आपको बता दें की 3 नवंबर को हुए मतदान में दोनों सीटों पर कुल मिलाकर 52.38 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इसमें मोकामा में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. गोपालगंज विधानसभा में 6 बजे तक 51.48 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि मोकामा में 53.45 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

मोकामा विधानसभा सीट पर सीधा मुकाबला राजद उम्मीदवार नीलम देवी और भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी के बीच है. इस सीट पर कभी भी बीजेपी का कब्जा नहीं रहा. ऐसे में अगर भाजपा यहां कोई बड़ा उलटफेर करती है, तो उसके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी. वैसे कांटे के इस मुकाबले में सबकी नजरें अनंत सिंह पर टिकी हुई हैं. मोकामा में एक बार फिर अनंत सिंह सबसे बड़े फैक्टर के तौर पर देखे गये हैं. अनंत सिंह भले ही इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हों, उनकी पत्नी नीलम देवी उम्मीदवार रही हो लेकिन चर्चा अनंत सिंह की ही रही है.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments