HomeLok Sabha Election 2024लद्दाख में सेना का वाहन खाई में गिरा, जेसीओ समेत 9 जवानों...

लद्दाख में सेना का वाहन खाई में गिरा, जेसीओ समेत 9 जवानों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

लद्दाख के लेह जिले में शनिवार को सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गया. हादसे में एक जेसीओ समेत नौ जवानों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल हैं. अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना शनिवार शाम दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के केरे में हुई. इस दौरान सेना का वाहन कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की ओर जा रहा था. घटना की लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने पुष्टि की है.

लद्दाख में हुए इस हादसे की पुष्टि करते हुए एक रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘कियारी शहर से 7 किलोमीटर दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई, जब उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं.’ उन्होंने बताया कि ये सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास कियारी की ओर जा रहे थे.

वहीं भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक एएलएस वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, शाम को लगभग 5:45-6:00 बजे कियारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. इस वाहन में 10 कर्मी सवार थे, जिनमें से नौ की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मी को अस्पताल ले जाया गया है.

इस भीषण हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है.’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments