HomeBiharजीतनराम मांझी के मन में क्या है?, नीतीश कुमार के प्रति व्यक्त...

जीतनराम मांझी के मन में क्या है?, नीतीश कुमार के प्रति व्यक्त की कृतज्ञता तो PM मोदी के प्रति जताई श्रद्धा

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने आज वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी से मुलाकात की. पिछले दिनों ही जदयू नेता विजय चौधरी जीतन राम मांझी के आवास पर मिलने पहुंचे थे. विजय चौधरी से मुलाकात के बाद मांझी का बयान भी सामने आया है. एक तरफ वे बिहार के सीएम नीतीश कुमार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रहें हैं तो दूसरी ओर पीएम मोदी के प्रति श्रद्धा भी जता रहें हैं. हालांकि मांझी ने तत्काल महागठबंधन में किसी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार किया है.

मुलाकात के बाद विजय चौधरी के आवास से बाहर निकलने के बाद मांझी ने मीडिया से दूरी बना ली थी पर बाद में अपने आवास पर मीडियाकर्मियों के समक्ष मुलाकात के साथ ही सीएम नीतीश और पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ अपने संबंधों को लेकर बेबाकी से बात की है. मीडिया के सवाल के जवाब में जीतनराम मांझी ने कहा कि महागठबंधन में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है.. सब कुछ ठीक है.

वहीं उनकी नाराजगी के सवाल पर मांझी ने कहा कि सच्चा मित्र ही कमियों को बताता है. नीतीश कुमार के हम सच्चा मित्र और उनके कृतज्ञ हैं. जिस पद के बारे में मैने सपनें में नहीं सोचा था,उस पद पर नीतीश कुमार ने उन्हें बैठाया. बिहार का सीएम मैं उनकी वजह से ही बन पाया. इसलिए मैं मरते दम तक इस एहसान को नहीं भूल सकता हूं.आज वित्तमंत्री विजय चौधरी से भी हमारी इन्हीं विषयों पर बातचीत हुई है.

नीतीश की तारीफ के बाद मीडियाकर्मियों ने जब पीएम मोदी से जुड़ा सवाल पूछा तो जीतनराम मांझी ने कहा कि पीएम मोदी के प्रति हमारी श्रद्धा है. इसमें कहीं कोई शक नहीं है. नरेंद्र मोदी भी हमें हमेशा प्रतिष्ठा देते रहे हैं.इस बात को मैं आज भी स्वीकार करता हूं.
वहीं पीएम के बिहार दौरे क सवाल पर मांझी ने कहा कि मोदी जी पहले अच्छा काम कर रहे थे पर आजकल वे हिंदू राष्ट्र और हिंदुत्व की ही बात कर रहें हैं.उन्हौने जो दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था उसका क्या हुआ ….. महंगाई रोकने की बात कही थी उसका क्या हुआ.अगर प्रधानमंत्री मोदी यदि इन मुद्दों पर बिहार में जवाब देते हैं तो ठीक है.. लेकिन आजकल वे हिंदू राष्ट्र, राम मंदिर और इधर उधर की ही बात करेंगे..इससे बिहार और देश का भला होनेवाला नहीं है.

नीतीश कुमार की विपक्षी एकता पर के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले अच्छा काम कर रहे थे ..लेकिन आज कल वे हिंदू राष्ट्र और हिंदुत्व की ओर ही सिर्फ जा रहे हैं. नीतीश कुमार इन चीजों से देश को बाहर निकालना चाहते हैं और इसमें नीतीश कुमार यदि सफल होते हैं तो बहुत अच्छा होगा. वे भगवान से प्रार्थना करतें हैं कि नीतीश कुमार की विरोधी एकता की मुहिम सफल हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments