HomeBiharपटना में स्कूलों का समय बदला, मौसम बदलने के बाद डीएम का...

पटना में स्कूलों का समय बदला, मौसम बदलने के बाद डीएम का आदेश

लाइव सिटीज, पटना: भीषण गर्मी को देखते हुए पटना में 19 अप्रैल से स्कूलों का समय बदला गया था। पहले इन्हें साढ़े 11 बजे तक ही विद्यालय संचालन की छूट दी गई थी और फिर बहुत ज्यादा संकट देख साढ़े 10 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। अब पिछले चार दिनों से मौसम से मिली पूरी राहत और अगले कुछ दिनों तक गर्मी से निजात देख पटना डीएम ने विद्यालयों के प्रबंधन को अपने हिसाब से स्कूल संचालन की छूट दी है। पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शुक्रवार से विद्यालयों को छूट देने का आदेश जारी किया। मतलब, कल से विद्यालय अपनी टाइमिंग के हिसाब से पढ़ा-लिखा सकेंगे।

दरअसल, 25 अप्रैल को पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने भीषण गर्मी और लू की चपेट को देखते हुए पटना के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों को फ्री स्कूल एवं आंगनबाड़ी केदो में दसवीं कक्षा तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधि 10:30 से 4:00 बजे तक प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी का यह निर्देश 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए जारी किया गया था। इसके बाद गर्मी से राहत नहीं मिली तो कक्षाओं का संचालन 10:30 बजे के बाद प्रतिबंधित ही रहा। लेकिन, बारिश और ठंडी हवाओं ने राहत दी तो स्कूल प्रबंधनों को अपने तरीके से संचालन की छूट दे दी है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments