HomeBiharबिहार के डीएम नवीन कुमार जब करने लगे ई-रिक्शा की सवारी, बच्चों...

बिहार के डीएम नवीन कुमार जब करने लगे ई-रिक्शा की सवारी, बच्चों के बीच क्लास में बैठे तो मास्टर साहेब के छूटे पसीने

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुंगेर के डीएम नवीन कुमार अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. डीएम कभी विद्यालय पहुंच छात्रों के साथ बेंच पर बैठकर छात्र बन जाते हैं तो कभी बच्चों को चॉकलेट बांटते दिखाई देते हैं. डीएम एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. इस बार अपनी सरकारी गाड़ी छोड़ ई- रिक्शा पर बैठ गए. खास बात यह रही कि रिक्शा चालक महिला थी. जिसे उन्होंने कहा कि ‘आप गाड़ी चलाइए कोई दिक्कत नहीं है. बस मुझे सड़क पर पहुंचा दीजिए’.

दरअसल डीएम नवीन कुमार हवेली खड़गपुर प्रखंड के कोरिया पंचायत जांच के लिए जा रहे थे. जहां खंड बिहारी गांव के खेल के मैदान पर एक महिला को जीविका संस्था के द्वारा दिए गये ई-रिक्शा को देखा और वो अपनी गाड़ी छोड़ महिला के ई- रिक्शा पर बैठ गए.

डीएम नवीन कुमार ने राजकीय बुनियादी विद्यालय खंड बिहारी का निरीक्षण किया और बच्चों से बहुत सारी बातें भी की. उन्होंने सर्वप्रथम कक्षा में बच्चों के बीच पहले बेंच पर बैठे और विद्यालय के शिक्षकों को गाइड किया. इस दौरान उन्होंने छात्रों के मन की भी बात जानी और स्कूल में बच्चों को कैसे पढ़ाया रहा है इसकी समीक्षा की. जिलाधिकारी ने कैश बुक संधारण, उपस्थिति पंजी, साफ-सफाई का अवलोकन किया

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments