HomeBiharबिहार के 11 जिलों में वज्रपात का खतरा, चंपारण सहित इन इलाकों...

बिहार के 11 जिलों में वज्रपात का खतरा, चंपारण सहित इन इलाकों में भारी बारिश के आसार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार से मानसून की विदाई होने में अभी कुछ दिन शेष बचे हैं. बिहार से मानसून जाते-जाते भी मेहरबान है. बगहा और नेपाल की तराई क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा के कारण नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है. मौसम विज्ञानी की मानें तो बिहार में अगले तीन दिनों तक वर्षा की संभावना है.

पोस्ट मानसून का असर बिहार भर में देखने को मिल रहा है. राज्य में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं जबकि प्रदेश के 11 जिलों पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद व अरवल जिले में बिजली चमकने के साथ वज्रपात का अलर्ट है.

वहीं बुधवार को पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, किशनगंज और अररिया जिले में भारी वर्षा की चेतावनी है। मौसम विज्ञानी की मानें तो इस बार दिवाली से पहले गुलाबी ठंड का एहसास लोगों को होगा. मौसम विज्ञानी के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपरी हिस्सों के मध्य पश्चिम क्षेत्र और उत्तरी क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना है. इसके प्रभाव से प्रदेश में अच्छी वर्षा की संभावना जाताई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments