HomeBiharप्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों का भी अब होगा ड्रेस कोड, नहीं पहनने...

प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों का भी अब होगा ड्रेस कोड, नहीं पहनने पर होगी कार्रवाई

लाइव सिटीज, पटना: हाई स्कूल और प्लस टू के शिक्षकों का प्रशिक्षण पटना और गया में चल रहा है। इन शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए ड्रेस कोर्ड की व्यवस्था की गयी है। शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए शिक्षा विभाग ने ड्रेस कोड लागू किया है।

प्रशिक्षण के दौरान पुरुषों को फॉर्मल शर्ट पैंट और महिलाओं को सलवार कमीज या साड़ी पहनना होगा। वही पीटी में ट्रैक सूट और स्पोर्ट्स शूज पहनना अनिवार्य होगा। बता दें कि हाई स्कूल और प्लस टू के शिक्षकों का प्रशिक्षण बिपार्ड पटना और गया में प्रशिक्षण चल रहा है। शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए यह ड्रेस कोर्ड लागू किया गया है।

इससे पहले शिक्षा विभाग ने पदाधिकारी और कर्मचारी के लिए ड्रेस कोड लागू किया था। जींस पैंट और टी-शर्ट में ऑफिस आने पर विभाग ने रोक लगा दी थी। शिक्षा विभाग के कर्मचारियों और पदाधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आने को कहा गया था। 

शिक्षा विभाग के निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है। जिसमें यह कहा गया है कि प्रायः देखा जा रहा है कि शिक्षा विभाग में पदस्थापित पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय संस्कृति के विरूद्ध अनौपचारिक (Casual) कैजुअल ड्रेस में कार्यालय आ रहे हैं, जो कार्यालय के गरिमा के प्रतिकूल है।

इसलिए शिक्षा विभाग, बिहार, पटना में पदस्थापित सभी पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में गरिमायुक्त औपचारिक परिधान फॉर्मेल ड्रेस में ही कार्यालय आने का निर्देश दिया गया था। 28/06/23 को यह आदेश शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया था। अब हाई स्कूल और प्लस टू के शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए शिक्षा विभाग ने ड्रेस कोड लागू किया है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments