HomeBiharफौज की नौकरी छोड़ शुरू की जैविक खेती, अब सीएम देखने आज...

फौज की नौकरी छोड़ शुरू की जैविक खेती, अब सीएम देखने आज आ रहे पपीते और केले की फसल

लाइव सिटीज, बक्सर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का प्रस्तावित कार्यक्रम डुमरांव अनुमंडल के कठार पंचायत अंतर्गत हाई स्कूल के पास होगा. जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जिला प्रशासन के तमाम बड़े अधिकारी दिन रात कार्यक्रम स्थल पर जमे हुए हैं.

सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने में पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार खुद मुआयना करते नजर आए. वहीं मुख्यमंत्री का अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के दौरान कठार गांव स्थित विनोद सिंह और उमेश सिंह द्वारा की जा रही जैविक तरीके से केले और पपीते की खेती का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री जनसमूह से बातचीत कर 18 सालों के विकास कार्यों का फीडबैक लेंगे.

सूचना जनसंपर्क विभाग के द्वारा जारी किए गए मिनट टू मिनट कार्यक्रम के मुताबिक बुधवार की सुबह 10:30 बजे मुख्यमंत्री पटना से बक्सर के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान करेंगे. तकरीबन 12:00 बजे दिन में वह चक्की प्रखंड अंतर्गत नेनवा गांव के वार्ड संख्या 11 में पहुंचेंगे, जहां वह महादलित बस्ती का भ्रमण करेंगे. तालाब और विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करेंगे. दिन में 12:20 पर वहां सिमरी प्रखंड के कठार गांव के निकट जैविक कृषि स्थल के लिए रवाना होंगे, जहां वह 12:25 पर पहुंचेंगे और जैविक कृषि का निरीक्षण करेंगे.

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक दिन में तकरीबन 12:55 बजे मुख्यमंत्री बक्सर परिसदन के लिए रवाना हो जाएंगे. दिन में 1:25 पर उनके बक्सर परिसदन सदन में आगमन का समय निर्धारित किया गया है, जहां वह कुछ विश्राम करने के पश्चात दिन में 2:30 बजे नए परिसदन भवन का शिलान्यास करेंगे. दिन में 2:40 पर वह समाहरणालय के लिए प्रस्थान करेंगे जहां दिन में 2:45 से 3:40 तक वह सतत जीविकोपार्जन योजना के लाभुकों और जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments