HomeBiharशाहाबाद में हर्षोल्लास के साथ मना दशहरा: जय श्री राम के नारे...

शाहाबाद में हर्षोल्लास के साथ मना दशहरा: जय श्री राम के नारे के साथ वरिष्ठ समाजसेवी विवेक कुमार पांडे ने किया रावण का पुतला दहन

लाइव सिटीज, सासाराम: करगहर प्रखंड क्षेत्र के करगहर में दुर्गा पूजा समिति के तत्वाधान में नौ दिनों तक चले शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन रावण पुतला दहन का आयोजन किया गया था पुतला दहन करने वाले शाहाबाद प्रक्षेत्र के वरिष्ठ लोकप्रिय समाजसेवी विवेक कुमार पांडे उर्फ सोनू पांडे के द्वारा किया गया पुतला दहन के दौरान प्रखंड क्षेत्र से आए हुए लोगों की काफी भीड़ थी। इस भीड़ के बीच जय श्री राम की जय घोष एवं सोनू पांडे जिंदाबाद के नारे लग रहे थे राम लक्ष्मण और हनुमान के रूप में झांकी आकर्षण का केंद्र बना था।

वहीं पुतला दहन के पूर्व वरिष्ठ समाजसेवी ने कहा कि हर साल शारदीय नवरात्रि अंतिम दिन को दशहरा के रूप में मनाते हैं शास्त्रों के अनुसार विजयादशमी को रावण नामक राक्षस पर भगवान श्री राम की विजय के रूप में मनाया जाता है।

वहीं समाजसेवी ने कहा कि दशहरा त्योहार बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है। पुतला दहन से पूर्व दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष महावीर सोनिक ने वरिष्ठ समाजसेवी विवेक पांडे उर्फ सोनू पांडे को माता रानी की चुनरी और पुष्प का माला देकर सम्मानित किया। साथ ही समाजसेवी के द्वारा करगहर सिरसिया सहित प्रखंड के कई पंडालों का दौरा कर पुतला दहन का कार्यक्रम किए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments