HomeBiharकेके पाठक के विभाग का नया फरमान, अब सुबह 8 बजे तक...

केके पाठक के विभाग का नया फरमान, अब सुबह 8 बजे तक गली-गली घूमेंगे मास्टर साहब

लाइव सिटीज, पटना: केके पाठक ने एक बार फिर से शिक्षकों को लेकर एक बड़ा फरमान जारी कर दिया है. इस आदेश के अनुसार, अब सरकारी स्कूलों के हेड मास्टर और टीचर सुबह 8 बजे अपने स्कूल के आसपास के क्षेत्र में घूमेंगे और बच्चों को स्कूल में आने के लिए प्रेरित भी करेंगे. वहीं, सुबह 8 बजे से मिशन दक्ष की विशेष कक्षाओं के अलावा अन्य  कक्षाओं के बच्चों के लिए स्पेशल क्लास लगाए जाएगी. वहीं, सुबह 10:05 बजे से ही बच्चों को मिड-डे मील मिलने लगेगा. 

राज्य के सरकारी स्कूलों में इस समय गर्मियों की छुट्टियां चल रही है, लेकिन इस दौरान स्पेशल क्लासेज हो रही है. ये क्लासेज हर दिन सुबह  8 बजे से 10 बजे तक चलती हैं. ये दो घंटें की उन बच्चों के लिए हैं, जो वार्षिक परीक्षा में फेल हो गए हैं या फिर एग्जाम में शामिल नहीं हुए हैं. वहीं, अन्य बच्चों को भी इन स्पेशल क्लासेज में हिस्सा लेने कि अनुमति है. इन क्लासेज के बाद बच्चों को मिड-डे मील मिलता है. बता दें कि गर्मी की छुट्टियां 15 अप्रैल से शुरू हुई, जो 15 मई तक चलेंगी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राज्य स्तरीय शिक्षा विभाग ने कई और बड़े आदेश दिए हैं. इसके अनुसार, अब से सुबह 11 बजे से प्रत्येक संकुल संसाधन केंद्र पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जाएगी. इसमें सभी प्रधानाध्यापकों और प्रभारी प्रधानाध्यापकों को हिस्सा लेना चोगा. वहीं, संकुल संसाधन केंद्र में सभी प्रधानाध्यापकों और प्रभारी प्रधानाध्यापकों को अपनी उपस्थिति दर्ज करानी पड़ेगी. अगर कोई इसमें हिस्सा नहीं लेता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments