HomeBiharभारतीय जाली नोट का इनामी सप्लायर गिरफ्तार, NIA का वान्टेड था असलम...

भारतीय जाली नोट का इनामी सप्लायर गिरफ्तार, NIA का वान्टेड था असलम उर्फ गुलटेन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: एनआईए का वांटेड अपराधी असलम अंसारी उर्फ गुलटेन को रक्सौल से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. असलम वर्षो से फरार चल रहा था जिसके बाद लुक आउट नोटिस जारी करते हुए एनआईए ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था. असलम अंसारी उर्फ गुलटेन नेपाल के परसा जिले के इनरवा गांव का रहने वाला है. उसका संबंध पाकिस्तान, थाईलैंड, दुबई, बांग्लादेश समेत कई देशों के आईएसआई गतिविधियों में संलिप्त लोगों से है.

असलम अंसारी पर आरोप है कि वह मलेशिया और पाकिस्तान में छपने वाली जाली नोटों (इंडियन करेंसी) को मंगाकर सप्लाई करता है. मोतिहारी की पुलिस के अनुसार नेपाल निवासी असलम अंसारी दिल्ली में ढाई साल तक जेल में रह चुका है. 2019 में जमानत मिलने के बाद वह फरार चल रहा था जिसके बाद एनआईए ने लुक आउट नोटिस जारी करने के साथ एक लाख का इनाम घोषित किया था.

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने इस गिरफ्तारी को लेकर बताया कि भारत-नेपाल बॉर्डर के रक्सौल इलाके में असलम की सक्रियता की सूचना के बाद मोतिहारी सदर एएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भारत-नेपाल सीमा से असलम को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार असलम के पास से कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है. गिरफ्तार असलम से पूछताछ की जा रही है. नेपाल निवासी असलम अंसारी उर्फ गुलटेन की गिरफ्तारी के बाद एनआईए को भी जानकारी देकर सौंपने की तैयारी चल रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments