HomeBiharपीएम मोदी का 73वां जन्मदिन आज, देशभर से मिल रही बधाईयां

पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन आज, देशभर से मिल रही बधाईयां

लाइव सिटीज, पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 73वां जन्मदिन है. इस अवसर पर आज बीजेपी की ओर से देशभर में कई कार्यक्रम के आयोजन किए जाएंगे. पार्टी आज कई कार्यक्रम की शुरुआत करेगी जिसमें पीएम मोदी के शामिल होने की खबर है. वहीं, प्रधानमंत्री आज कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. पार्टी की ओर से सेवा पखवाड़ा शुरू की जाएगी.

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज अपने जन्मदिन के मौके पर यशोभूमि कन्वेशन सेंटर का उद्दघाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी विश्वकर्मा योजना की शुरुआत करेंगे. वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो लाइन एक्सटेंशन का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) के पहले चरण के हिस्से के रूप में विकसित एक प्रदर्शनी-सम्मेलन केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

परियोजना का चरण- एक पूरा हो चुका है. परियोजना का पहला चरण 5,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है. आईआईसीसी को व्यापार और उद्योग को आकर्षित करने और बढ़ावा देने के लिए विकसित किया जा रहा है. इसमें बैठकों, प्रोत्साहनों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों (एमआईसीई) गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक आधुनिक केंद्र बनाया जाएगा. परियोजना को दो चरणों में विकसित किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments