HomeBiharपटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल जारी, बंद होंगी 12 जोड़ी फ्लाइट्स और...

पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल जारी, बंद होंगी 12 जोड़ी फ्लाइट्स और कुछ का बदलेगा समय, जानें डिटेल

लाइव सिटीज, पटना: दिसंबर से पटना आने-जाने वाली एक दर्जनों फ्लाइट्स बंद हो जाएंगी. मौजूदा समय में पटना से शेडयूल्ड फ्लाइटों की संख्या 52 जोड़ी है. ये घट कर अब 40 जोड़ी हो जाएंगी. एक दिसंबर से नया शेडयूल जारी हो जाएगा, जिसमें यह परिवर्तन लागू होगा. नए शेड्यूल के अनुसार एक दिसंबर से सात फ्लाइटें बंद होंगी; जबकि 15 दिसंबर से पांच फ्लाइटें बंद होने की संभावना है. जो फ्लाइट बंद होंगी वे सभी सभी देर रात और अहले सुबह उड़ान भरती हैं.

नए शेडयूल में आधा दर्जन फ्लाइटों का समय भी बदल जाएगा. अहले सुबह या देर रात की जगह कई फ्लाइट दोपहर या फिर शाम में लैंड और टेक ऑफ करेंगी. दरअसल, दिसंबर महीने में ठंड का प्रकोप ज्यादा हो जाता है. एक दिसंबर से लागू विंटर फ्लाइट शेडयूल में 12 जोड़ी फ्लाइटों को बंद करने की वजह धुंध बतायी जा रही है.

गौरतलब है कि दिसंबर-जनवरी में देर सुबह तक पटना एयरपोर्ट के रनवे और उसके आसपास घना कुहरा होता है. इसकी वजह से विजिबिलिटी गिरकर 500 मीटर के नीचे तक पहुंच जाती है. अभी के समय मे विमानों को लैंड होने के लिए यहां कम-से-कम एक हजार मीटर की विजिबिलिटी जरूरी है.

नए शेड्यूल के अनुसार, यह तय किया गया है कि रद्द होने वाली फ्लाइटों में सबसे अधिक सात दिल्ली रुट की होंगी. मुंबई रूट की दो और चेन्नई, कोलकाता, गौहाटी और अमृतसर जाने वाली एक एक फ्लाइटें इनमें शामिल होंगी. करीब दो दर्जन विमानों की आवाजाही में हो रहे इस बदलाव का असर स्वाभाविक तौर पर विमान किराए पर भी पड़ेगा. विमान से यात्रा करने वाले पटना के अधिकांश लोगों से जब बातचीत की गई तो उनका मानना है कि किराया आनेवाले दिनों में और बढ़ जाएगा और सीधे तौर पर उनकी जेब पर असर पड़ेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments