HomeBiharगया से PLFI का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, जयराम यादव 6 सालों से...

गया से PLFI का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, जयराम यादव 6 सालों से था फरार

लाइव सिटीज, गया: बिहार के गया में पीएलएफआई का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी ने कार्रवाई करते हुए 6 सालों से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली जयराम यादव को गिरफ्तार किया है. सके खिलाफ निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन को जलाने समेत कई मामले दर्ज हैं. सुरक्षाबलों को लंबे अरसे से जयराम यादव की तलाश थी. जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र से नक्सली की गिरफ्तारी की गई.

एसएसबी 29वीं वाहिनी की टीम ने हार्डकोर नक्सली जयराम यादव को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गुप्त सूचना के आधार पर नक्सली की घेराबंदी की गई थी. इस संबंध में 29 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट रामवीर कुमार के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की एक टीम का गठन किया गया था. टीम ने शेरघाटी थाना इलाके के एक एरिया में घेराबंदी की. इस दौरान वर्षों से वांछित नक्सली जयराम यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह संगठन में हार्डकोर नक्सली के रूप में सक्रिय रहा है.

कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि इस नक्सली पर गया के परैया में 3 मई 2016 को पोकलेन मशीन जलाने का मामला दर्ज किया गया था. लेवी की डिमांड पूरी नहीं किए जाने पर इस तरह की घटना पीएलएफआई के नक्सलियों के द्वारा की गई थी. निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन को जलाने और लेवी मांगने के मामले को लेकर कांड अंकित था. नक्सली जयराम यादव छह सालों से वांछित था. इसकी गिरफ्तारी सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments