HomeBiharपूर्णिया क्षेत्र से जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के नामांकन में मंत्री अशोक...

पूर्णिया क्षेत्र से जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के नामांकन में मंत्री अशोक चौधरी हुए शामिल, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पूर्णिया: बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी आज पूर्णिया निर्वाचन क्षेत्र से राजग समर्थित जेडीयू प्रत्याशी एवं वर्तमान सांसद संतोष कुशवाहा के नामांकन में शामिल हुए तथा उसके पश्चात आयोजित विशाल जनसभा को भी सम्बोधित किया। लोकसभा चुनाव 2024 के दुसरे चरण के चुनाव के लिए पूर्णिया लोकसभा सीट से राजग के प्रत्याशी संतोष कुशवाहा ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, मंत्री विजय चौधरी, मंत्री लेसी सिंह तथा पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर माननीय मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पूर्णिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की जनता का विश्वास राजग के साथ है और यहाँ हुए विकास को देखकर जनता फिर इसबार नरेंद्र मोदी जी के हाथ को मज़बूत करेगी। श्री चौधरी ने मतदाताओं से 18 साल पूर्व के बिहार को याद करते हुए विकास पुरुष नीतीश कुमार एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नीतीश ने जो वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया है।

नेता को एक ऐसा बिहार मिला था जिसका बजट मात्र 23 हज़ार 885 करोड़ था लेकिन 18 साल पहले बिहार की जनता ने स्नेह और आशीर्वाद से माननीय नेता श्री नीतीश कुमार के हाथ में बिहार की बागडोर दी तो इन 18 वर्षों में बिहार के विकास के लिए माननीय नेता के नेतृत्व में सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 2 लाख 78 हज़ार 725.72 करोड़ का बजट राज्य की जनता को समर्पित किया है।। यह बदलाव एक कुशल नेतृत्व का परिणाम है । जो नेता प्रभावशाली होता है, बड़ा होता है, दूरदर्शी होता है वो प्रदेश के विकास के लिए योजनाओं का निर्माण करता है ।

उन्होंने कहा कि माननीय नेता ने प्रदेश में शासन का विकेंद्रीकरण करके पंचायत स्तर पर सशक्त बनाने के लिए कई ऐतिहासिक प्रयास किये हैं। साथ ही समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों, पिछड़ा, अति-पिछड़ा एवं महिलाओं को पंचायत स्तर तक सशक्त करने का माननीय नेता, नीतीश कुमार ने काम किया है।

इसके बाद चौधरी ने कटिहार से राजग समर्थित प्रत्याशी दुलाल चंद गोस्वामी जी की विजय सुनिश्चित करने हेतु कटिहार स्थित टाउन हॉल में आयोजित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की संयुक्त बैठक में भी शामिल होकर अपने विचार साझा किए। इस दौरान मीडिया के बंधुओं से बातचीत और उनके प्रश्नो के उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधान मंत्री बनाने के लिए राजग के सभी सहयोगी दाल पूरी ताकत लगा कर इस चुनाव को लड़ेंगे। एक और प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री चौधरी ने कहा कि महागठबंधन में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जी ईमानदार नहीं हैं जिसका उदहारण 2009 एवं वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में देखा जा चूका है।

उन्होंने आगे कहा कि लालू जी जानबूझकर सीट बंटवारे की घोषणा देर से करते हैं जिसके कारण सहयोगी दलों को प्रत्याशियों और सीट का आंकलन करने में दिक्कत आती है। इस अवसर पर मंत्रिमंडल के सम्मानित साथी विजय कुमार चौधरी , पूर्व उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद , पूर्व केंद्रीय मंत्री निखिल चौधरी , विधायक विजय सिंह, मनोज यादव, पूर्व विधायक निशा सिंह, कटिहार जिलापरिषद अध्यक्ष रश्मि सिंह, प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा, युवा जद(यू) प्रदेश अध्यक्ष नीतीश पटेल, सहित राजग के सम्मानित साथीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments