HomeBiharबिहार में बड़े पैमाने पर तबादला : बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारी...

बिहार में बड़े पैमाने पर तबादला : बिहार प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारी किये गए इधर से उधर, देखिये लिस्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले के दो दिनों बाद ही बड़े पैमाने पर एसडीओ, डीएसपी, एसडीपीओ रैंक के पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अलग-अलग अधिसूचना भी जारी कर दी है. विभाग की अधिसूचना के मुताबिक 3 आईपीएस अफसरों को बतौर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नई जगह पदस्थापित किया गया है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जो अधिसूचना जारी की गई है उसके अनुसार बिहार प्रशासनिक सेवा के उप सचिव और अपर समाहर्ता के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है.वैशाली, मुंगेर, छपरा, झंझारपुर, जयनगर, नवादा, मसौढ़ी, पालीगंज समेत 32 अनुमंडल में नए अनुमंडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. इसके अलावा बिहार पुलिस सेवा के 30 अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया गया है, जिसमें 19 अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हैं.

जबकि 11 डीएसपी स्तर के अधिकारी हैं. बिहार के लिए एक बड़ी खबर यह है कि अगले महीने यानी मई महीने में यहां 10 नए आईएएस अफसरों की प्रतिनियुक्ति होगी. ये सभी आईएएस अफसर 2022 बैच के बिहार कैडर के अधिकारी होंगे. फिलहाल इन आईएएस अफसरों की ट्रेनिंग लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में हो रही है.

प्रशिक्षण के बाद 12 मई से इनकी सेवा बिहार सरकार को मिल जाएगी. नीचे दी गई सूची में स्थानांतरित अधिकारियों का पूरा ब्यौरा है. इसमें डीएसपी और बिहार तकनीकी सेवा के अधिकारी दोनों के नाम शामिल हैं. जिन डीएसपी का तबादला किया गया है उसमें सशांक मिश्रा जो अररिया के फारबिसगंज में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे.

उन्हें डेहरी रोहतास में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के रूप में पोस्टिंग दी गई है, वहीं, चंद्रप्रकाश रक्सौल के मोतिहारी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे, उन्हें भोजपुर के पुलिस पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments