HomeBiharबिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, बिहार के प्रारंभिक विद्यालयों के...

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, बिहार के प्रारंभिक विद्यालयों के शिक्षकों को जल्द मिलेगा वेतन, 6.72  अरब रुपए जारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न नगरीय निकाय एवं जिला परिषद के तहत नियुक्ति नियोजित शिक्षकों के चार माह के बकाया वेतन भुगतान के लिए 6.72 अरब की राशि जारी कर दी गयी है. राशि बांटने का आदेश भी बुधवार को जारी कर दिया गया है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक नियोजित शिक्षकों का जुलाई से अक्तूबर तक का वेतन रुका हुआ है. जिसके भुगतान का दबाव शिक्षा विभाग पर था. अंतत: यह राशि जारी कर दी गयी है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए जिला परिषद और विभिन्न नगरीय निकायों से जुड़े नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए 23.40 अरब की राशि मंजूर की गयी थी.

फिलहाल जारी की गयी राशि से माध्यमिक शिक्षक, उच्च माध्यमिक शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों को लंबित वेतन मिलने का रास्ता साफ हो गया है. राशि जिलावार आवंटित की गयी है. यह राशि नगर निगम, नगर परिषद,नगर पंचायत और जिला परिषद के नियोजित शिक्षकों को वेतन दिया जायेगा.

इसके अलावा राज्य के माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न नगर निकाय एवं जिला परिषद अंतर्गत स्वीकृत पदों के विरूद्ध नियुक्त कार्यरत विद्यालय सहायक एवं विद्यालय परिचारी के नियत वेतन भुगतान के लिए भी शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किया है. विभागीय जानकारी के मुताबिक इन कर्मचारियों के लिए 99.89 लाख रुपये विमुक्त किया गये हैं. इनका भी वेतन कुछ माह से रुका हुआ था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments