HomeBiharउपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा- नीतीश कुमार ने फल्गु को शाप से...

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा- नीतीश कुमार ने फल्गु को शाप से दिलाई मुक्ति, मुख्यमंत्री काम में विश्वास करते हैं

लाइव सिटीज, गया: गया शहर व बोध गया स्थित घरों में सोमवार को गंगा जल की सप्लाई विधिवत रूप से शुरू हो गई. इस महत्वाकांक्षी योजना का उद्घाटन खुद सीएम नीतीश कुमार ने किया. इसी के साथ पहले फेज में गया में 60 हजार घरों में और बोध गया के 6 हजार घरों में गंगाजल की सप्लाई चालू हो गई. इसके बाद शेष घरों में जल्द ही गंगा जल की सप्लाई चालू की जाएगी.इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र प्रसाद यादव, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत,आईटी मंत्री इसराईल मंसूरी, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, गया के सांसद व अन्य विधायक मौजूद रहे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश की जमकर तारिफ भी की है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हर घर गंगा जल की शुरुआत करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार धन्यवाद के पात्र हैं. दक्षिण बिहार गर्मी में पीने के पानी के लिए तरसता था. टैंकर से भी सभी को जरूरत भर पानी नहीं मिल पाता था. मुख्यमंत्री काम करने में विश्वास करते हैं. दिल्ली में बैठे लोगों की तरह केवल बोलते नहीं हैं. उनसे पहले संजय कुमार झा ने नीतीश कुमार की ओर से जन सामान्य को शुद्ध पेयजल का प्रयास शुरू से रहा है.

सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज गया में गंगा जल पहुंच गया. फल्गु नदी में गंगा जल पहुंच गया है. साथ ही गया-बोध गया में घर-घर गंगा जल पहुंच गया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि फल्गु नदी में पानी ही नहीं रहता था. कहा जाता है कि मां सीता के श्राप की वजह से फल्गु नदी हमेशा सूखी रहती थी. लेकिन नीतीश कुमार ने फल्गु नदी को श्राप से मुक्ति दिला दी. यानि सीता जी ने फल्गु नदी को श्राप दिया, अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने फल्गु नदी की मुक्ति दिला दी है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार नौकरी और रोजगार के मसले पर खूब काम कर रही है. रिक्त पदों को भरने के साथ ही नए पद भी सृजित किए जाएंगे. बिहार में खूब काम हो रहा है और कुछ लोग जंगल राज का राग अलाप रहे हैं. उन्होंने बोधगया के लोगों को कहा कि यह पर्यटन स्थल है. आप लोग यहां आने वाले लोगों का खूब स्वागत कीजिए, ताकि बोधगया का नाम दूर – दूर तक हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments