HomeBiharओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 179 घायल, 50 लोगों के...

ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 179 घायल, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका, PM ने किया ट्वीट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में 179 यात्रियों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, इनमें कई की हालत गंभीर बताई गई है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा ट्रेन हादसे दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया ”ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने मंत्री प्रमिला मल्लिक और विशेष राहत आयुक्त को दुर्घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने का निर्देश दिया. मंत्री और एसआरसी घटना स्थल की ओर जा रहे हैं. बालासोर जिले के बहांगा स्टेशन पर दो ट्रेनें पटरी से उतर गईं. बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरे दो डिब्बों की चपेट में आने से कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. 300 से अधिक यात्रियों को बचाया गया, 500 से अधिक अभी भी फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि 179 लोग घायल हुए हैं, करीब 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

कोरोमंडल एक्सप्रेस हावड़ा से चेन्नई जा रही थी. मालगाड़ी से टकराने के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से नीचे उतर गईं. हालांकि तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं. बालासोर के कलेक्टर को भी सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर SRC को सूचित करने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि अभी तक घटना स्थल पर 50 एंबुलेंस पहुंच चुकी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments