HomeBiharBihar Board 11वीं में रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, अब इस दिन तक...

Bihar Board 11वीं में रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, अब इस दिन तक करें अप्लाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से 11वीं कक्षा में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. ऐसें में जो छात्र अब तक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो Bihar Board की ऑफिशियल वेबसाइट- seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें, जिन छात्रों का इंटरमीडिएट में रजिस्ट्रेशन नहीं होगा, उन छात्रों को 12वीं मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका नहीं दिया जाएगा. इसलिए रजिस्ट्रेशन बहुत जरूरी है.

बिहार बोर्ड 11वीं में रजिस्ट्रेशन के बाद सभी छात्र उम्मीदवारों को बोर्ड की ओर से निर्धारित फीस को भी जमा करना जरूरी है. 11वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन फॉर्म की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. जहां पहले फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 थी. अब रजिस्ट्रेशन करने की तारीख 15 दिसंबर 2022 है. रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें

Bihar Board 11th ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  1. रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Bihar Board 11th Admission के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद BSEB 11th Admission 2023-24 Registration के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Online के ऑप्शन पर जाएं.
  5. अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने ट्वविटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, यदि किसी विद्यार्थी का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद फीस जमा नहीं हो पाती है, तो वैसे विद्यार्थी की रजिस्ट्रेशन फीस दिनांक 15दिसंबर 2022 तक जमा कराते हुए उनकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

इसी के साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और फीस जमा करने में किसी प्रकार की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क किया जा सकता है. बता दें, बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं के वर्तमान सत्र की परीक्षाएं अगले साल फरवरी-मार्च में आयोजित होने की उम्मीद है. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments