HomeBiharबिहार में बदलते मौसम के बीच रहें सावधान, तीन दिनों के लिए...

बिहार में बदलते मौसम के बीच रहें सावधान, तीन दिनों के लिए IMD पटना ने दी ये जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में तेजी से मौसम बदल रहा है. धीरे-धीरे सुबह और देर रात के तापमान में बदलाव हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर दो दिन में प्रदेश के कुछ भागों में हल्की बारिश भी हुई जिसके चलते ठंड का और अहसास होने लगा है. राजधानी पटना समेत प्रदेश के कुछ भाग में गुरुवार को हल्की वर्षा रिकॉर्ड की गई है. इसके पहले बुधवार को भी कुछ प्रदेश के कुछ भागों में बारिश हुई थी. लगातार बदलते मौसम में सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में अगले तीन दिनों तक आसमान साफ रहेगा.

इधर, आकाश में बादल छाए रहने एवं वर्षा के कारण वातावरण में नमी काफी बढ़ गई है. यही वजह है कि रात में लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग पटना की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह से गुरुवार की सुबह तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के फुहारे गिरे. समस्तीपुर के मोरवा/ताजपुर में 16.2 मिमी, चकिया में 9.4 मिमी, मुजफ्फरपुर के रेवा घाट में 2.8 मिमी और सरैया में 2.4 मिमी वर्षा हुई है. बात अगर बीते गुरुवार की करें तो राजधानी पटना समेत कई भागों में फुहारे गिरे हैं.

मौसम विभाग की ओर से इस बदलते मौसम में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. खासकर लोगों को अभी सुबह और शाम मौसम से बचाव बहुत जरूरी है. प्रदेश का औसत तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. सबसे ठंडा स्थान गया रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान का कहना है कि दिन का तापमान सामान्य रह रहा है, लेकिन सूर्यास्त होते ही काफी गिरावट आ जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments