HomeBiharशिक्षकों के समर्थन में उतरे तेजस्वी, बिहार में पहली बार होली के...

शिक्षकों के समर्थन में उतरे तेजस्वी, बिहार में पहली बार होली के दिन भी ऐसा, नीतीश कुमार से बड़ी मांग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार शिक्षा एवं शोध प्रशिक्षण परिषद की ओर से एक आदेश जारी किया गया. जिसको लेकर बिहार के शिक्षकों में नाराजगी है।राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने इन शिक्षकों को 25 से 30 मार्च तक विशेष प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है.सरकारी स्कूलों में होली की छुट्टी 26 और 27 मार्च हो है. इसी बीच होली की छुट्टी के दौरान आवासीय ट्रेनिंग का आदेश दे दिया गया है.

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया साइट X वीडियो शेयर कर एक पोस्ट किया है.तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में लिखा है- NDA की बिहार सरकार के आदेशानुसार शिक्षकों को होली के दिन भी उपस्थित रहना है. बिहार में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि होलिकोत्सव अथवा होली अवकाश के दिन जब पूरा राज्य होली मना रहा होगा, तब शिक्षक अपने परिवार से दूर रहेंगे. CM को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए.

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने 20 हजार शिक्षकों की ट्रेनिंग के लिए चिट्ठी जारी किया है, जिसके अनुसार उन्हें 25 से 30 मार्च तक ट्रेनिंग लेना अनिवार्य किया गया है. प्राचार्य, सीटीई, डायट और पीटीईसी, बाइट बिहार को आदेश जारी कर कहा गया है कि  दिनांक 25 मार्च, 2024 से 30 मार्च, 2024 तक आयोजित 8 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा 1 से 5) में कार्यरत शिक्षकों को संबंधित जिला से निर्धारित प्रशिक्षण संस्थानों में प्रतिनियुक्त होना होगा. इसके साथ  पत्र में 79 प्रशिक्षण केंद्रों के नाम भी बताए गए हैं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments