HomeBiharJDU में कौन कहां - कहां से लड़ेगा लोकसभा चुनाव, कैंडिडेट्स के...

JDU में कौन कहां – कहां से लड़ेगा लोकसभा चुनाव, कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान

लाइव सिटीज, पटना: लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश की पार्टी जेडीयू ने बिहार की 16 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसम में 4 नए चेहरों पर दांव खेला है। जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को मुंगेर, आनंद मोहन की पत्नी लवली मोहन को शिवहर, भागलपुर से अजय मंडल को टिकट दिया गया है। 16 प्रत्याशियों में 6 ओबीसी, 5 अति पिछड़ा वर्ग, एक महादलित, एक मुस्लिम, और तीन सर्वण समुदाय से हैं। साथ ही तीन महिला उम्मीदवार भी हैं।

जेडीयू की लिस्ट के मुताबिक जहानाबाद से चंद्रेश्वर चंद्रवंशी, नालंदा से कौशलेंद्र, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरधारी यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक सुमन, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत, वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, सिवान से विजयलक्षी और किशनगंज लोकसभा सीट से मुजाहिद आलम मैदान में उतरने वाले है

मालूम हो कि, एनडीए गठबंधन में जेडीयू को 16 सीटें मिली हैं और बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पांच सीटें चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (राम विलास) को दी गई हैं। इस बार जदयू  वाल्मिकीनगर, सीतामढी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments