HomeBiharतो मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं?, नीतीश-तेजस्वी पर खूब बरसे उपेंद्र कुशवाहा, लालू...

तो मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं?, नीतीश-तेजस्वी पर खूब बरसे उपेंद्र कुशवाहा, लालू यादव पर भी बोले

लाइव सिटीज पटना: जदयू के बागी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा है. इतना ही नहीं उन्होंने लालू यादव पर भी हमला बोला है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी अगर मुख्यमंत्री बने तो पिता की तरह ही बिहार को तबाह कर देंगे. उन्होंने साफ कहा कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए रास्ता बना रहे हैं, इस बात से मुझे कड़ी आपत्ति है.

बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर उपेंद्र कुशवाहा नेसाफ कर दिया कि वो बीजेपी में शामिल होने के बजाय मौत को स्वीकार करेंगे. साथ ही आने वाले समय में बिहार की राजनीतिक भविष्य का भी जिक्र किया. उन्होंने यह भी कहा कि यहां लोग प्रधानमंत्री बनने की इच्छा रखते हैं तो मैं मुख्यमंत्री बनने की क्यों नहीं रख सकता? जब कुशवाहा से नीतीश कुमार से खफा होने को लेकर सवाल किया गया. तो उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार से नाराज नहीं हूं. मेरी नाराजगी तेजस्वी के लिए मुख्यमंत्री का रास्ता साफ़ किए जाने पर है. उनका कहना है कि मैंने पार्टी के लिए हमेशा आवाज उठाई है और आगे भी उठता रहूंगा.

एक सवाल पर कि आप हमेशा नीतीश कुमार का दाहिना हाथ बनना चाहते थे, लेकिन तेजस्वी ने आपका यह पद हथिया लिया. जिस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमलोगों ने आरजेडी के कुशासन और आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ी और इतनी संघर्ष के बाद नीतीश जी बिहार के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने कहा कि मैं तस्वीर में कहीं नहीं हूं तो ये बिहार के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े लोगों के भविष्य के लिए सोचने वाली बात है.

बिहार में तेजस्वी यादव के सत्ता में होने पर दिक्कत को लेकर किए गए सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री बने तो फिर जंगलराज वापस आएगा. उनका कहना है कि मुझे महत्वाकांक्षी नेता कहा जा रहा यह वास्तविकता नहीं है. राजनीति में लोग संघर्ष करते हैं और उनमें सत्ता हासिल करने की आकांक्षा भी होती है. मैंने सत्ता में रहने के बजाय सड़क पर रहना चुना. आज भी मैं अपने लिए नहीं पार्टी के लिए संघर्ष कर रहा हूं. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री बनने की चाहत को लेकर सवाल किया गया जिस पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर कोई प्रधानमंत्री बनने की इच्छा रखता है तो मैं मुख्यमंत्री क्यों नहीं? उनका कहना है कि मैं बीजेपी में शामिल होने के बजाय मौत स्वीकार करूंगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments