HomeBiharMLC चुनाव में RJD को झटका, बीजेपी के अवधेश नारायण जीते, सम्राट...

MLC चुनाव में RJD को झटका, बीजेपी के अवधेश नारायण जीते, सम्राट चौधरी ने दी बधाई

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की 5 सीट पर हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं. गया स्नातक निर्वाचन से भाजपा के अवधेश नारायण सिंह ने जीत दर्ज की है. उन्होंने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे पुनीत सिंह को हराया है. वहीं एमएलसी चुनाव में अवधेश नारायण सिंह को जीत दर्ज करने पर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बधाई दी है.

सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी वीरेन्द्र नारायण यादव चुनाव जीते हैं. उन्होंने अपने निकटम एनडीए उम्मीदवार महाचन्द्र प्रसाद सिंह को 5951 मतों के अंतर से पराजित किया. वीरेंद्र को 32,249 और महाचंद्र को 26, 288 वोट मिले. सारण शिक्षक विधान पार्षद सीट पर प्रशांत किशोर समर्थित कैंडिडेट अफाक अहमद की जीत हुई है. अफाक पहली बार में ही विजयी रहे.

वहीं गया शिक्षक क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी जीवन कुमार को जीत मिली. जदयू के संजीव श्याम सिंह दूसरे नंबर पर रहे. विधान परिषद के कोसी शिक्षक निर्वाचन में जदयू ने बुधवार को बड़ी जीत दर्ज की है. नवगछिया अनुमंडल के रंगरा प्रखंड अन्तर्गत मदरौनी निवासी डॉ. संजीव कुमार सिंह ने लगातार चौथी बार इस सीट पर कब्जा किया है. इस चुनाव में कोसी में कमल मुरझा गया है. भाजपा प्रत्याशी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गयी है.

विजयी प्रत्याशियों के नाम

सारण शिक्षक सीट
अफाक अहमद (जसु समर्थित)- जीते
पुष्कर आनंद (भाकपा)- हारे
कोसी शिक्षक सीट
संजीव सिंह (जदयू)- जीत
योगेंद्र महतो (निर्दलीय)- हार

गया शिक्षक सीट
जीवन कुमार (भाजपा)- जीते
संजीव श्याम सिंह (जदयू)- हारे

गया स्नातक निर्वाचन
अवधेश नारायण सिंह (भाजपा)- जीते
पुनीत सिंह (राजद)- हारे

सारण स्नातक
डॉ. वीरेंद्र यादव (जदयू)- जीते
महाचंद्र सिंह (एनडीए)- हारे

बता दें कि बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर चुनाव हुए थे. पांचों सीटों पर मुख्य मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच चल रही थी. जेडीयू के तीन और आरजेडी, सीपीआई ने एक एक उम्मीदवार अपने मैदान में उतारे थे. वहीं बिहार विधान परिषद के चुनाव में जदयू ने 2 सीटों पर कब्जा किया है तो वहीं दो सीटों पर बीजेपी के जीत मिली है. जबकि एक सीट सारण शिक्षक विधान पार्षद सीट पर प्रशांत किशोर समर्थित कैंडिडेट अफाक अहमद की जीत हुई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments