HomeBiharसिविल नहीं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं नीतीश कुमार, विजेंद्र यादव बोले-बीजेपी के लोग...

सिविल नहीं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं नीतीश कुमार, विजेंद्र यादव बोले-बीजेपी के लोग क्या हम लोगों को माला पहनाएंगे

लाइव सिटीज पटना: बिहार में सुल्तानगंज अगुवानी पुल ध्वस्त के बाद से सरकार बीजेपी के निशाने पर है. बीजेपी इसको लेकर सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर रही है. हालांकि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई जांच से इंकार कर चुके हैं. इस बीच बिहार सरकार में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी बीजेपी की सीबीआई जांच की मांग को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वहां क्या कोई बम विस्फोट हुआ है कि इसकी सीबाई जांच कराई जाए.

बीजेपी की मंशा पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि विपक्ष के लोग क्या हम लोगों को माला पहनाएंगे. साथ ही बीजेपी के सवाल नीतीश कुमार इंजीनियर है उसके बावजूद पुल गिर जा रहा है को लेकर विजेंद्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सिविल इंजीनियर नहीं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं. वहीं भीषण गर्मी में पटना सहित अन्य जिलों के लोग लगातार बिजली की समस्या झेल रहे हैं. इसे लेकर विजेंद्र यादव ने कहा है कि गर्मी के कारण बिजली ट्रिप कर रही है लेकिन सरकार की ओर से व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि उपकरणों को हम लोग अपग्रेड भी कर रहे हैं. आने वाले दिनों में लोगों की समस्याएं दूर हो जाएगी.

पुल गिरने के मामले पर बीजेपी के आक्रामक रुख पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि सरकार जांच करा रही है. बीजेपी के लोग कैसे भूल जाते हैं कि उनके भी मंत्री इस विभाग में रहे हैं. पुल ध्वस्त होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग पर विजेंद्र यादव ने कहा सीबीआई टेक्निकल एक्सपर्ट है क्या? सीआरपीसी आईपीसी का ज्ञान तो बिहार पुलिस को भी है, जो सीबीआई को है. यदि कोई बम विस्फोट हो गया रहता और ये ध्वस्त होता तो सीबीआई जांच करती, यह तो टेक्निकल मामला है.

वहीं विपक्षी एकता को लेकर विजेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री पहल कर रहे हैं और विपक्ष के लोग एक साथ आने के लिए तैयार हैं. 23 जून को बैठक होगी बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश की जा रही है. 12 जून को राहुल गांधी के नहीं आने पर विजेंद्र पादव ने कहा कि राहुल गांधी उस समय विदेश में थे, मलिकार्जुन खरगे भी व्यस्त थे इसलिए नहीं आए. अब फिर बैठक हो रही है तो विपक्षी एकजुटता का कदम आगे बढ़ रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments