HomeBiharहेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद CM नीतीश बोले- न इतिहास बदलने...

हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद CM नीतीश बोले- न इतिहास बदलने देंगे, न फसाद मचाने देंगे

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकता मुहिम को साधने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं. विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात के लिए सीएम नीतीश कुमार रांची पहुंचे. रांची में सीएम नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन मुलाकात हुई. इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने आज विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि हम देश के हित के लिए एकजुट होकर काम करेंगे.

दरअसल बुधवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से सीएम नीतीश कुमार ने रांची में मुलाकात की. मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग एकजुट होकर काम करेंगे. आपस में बात कर ली है. हमारी राय है कि विपक्ष के अधिकांश लोग एकजुट हो जाएं. हमारे इतिहास को बदलने की कोशिश चल रही है. हम न इतिहास बदलने देंगे और न फसाद मचाने देंगे. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, ललन सिंह और संजय झा भी मुलाकात के दौरान मौजूद रहे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे इतिहास को दबाने की कोशिश की जा रही है. मीडिया को भी आजादी के साथ काम नहीं करने दिया जा रहा है. बिना नाम लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि चर्चा सिर्फ एक व्यक्ति की होती है. नीतीश कुमार ने झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के काम की तारीफ की. उन्होंने कहा कि यहां कितना काम हुआ है. हम यहां झारखण्ड के विकास की भी बात कर रहे है और देश के विकास की बात भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड का रिश्ता शरू से ही बहुत अच्छा रहा है. लालू यादव के साथ अपने रिश्ते पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा और लालू यादव का रिश्ता भी शुरू से ही अच्छा रहा है. बीच में थोड़े मतभेद हुए थे लेकिन अब सब कुछ सही है. हम सभी विपक्ष को एकजुट करने का काम कर रहे हैं.

इससे पहले 9 मई को विपक्षी एकता मिशन के तहत सीएम नीतीश ओडिशा पहुंचे थे, जहां नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी.जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि नवीन पटनायक से उनका रिश्ता काफी पुराना रहा है. वहीं इस मुलाकात के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान किसी तरह के गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई है. वहीं 11 मई को सीएम नीतीश मुंबई जायेंगे, जहां वे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिशन 2024 को लेकर मुलाकात करेंगे. वहीं नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल्लकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, बंगाल के सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और लेफ्ट के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments