HomeBiharनीतीश कुमार को मिला हेमंत सोरेन का साथ, बताया गार्जियन, CM बोले-लोकसभा...

नीतीश कुमार को मिला हेमंत सोरेन का साथ, बताया गार्जियन, CM बोले-लोकसभा चुनाव में रिजल्ट देखिएगा

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकजुटता के मिशन में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रांची पहुंचे, जहां विपक्षी एकता को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. दोनों मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस हुआ. नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन ने एक सुर में कहा कि विपक्षी एकता की बदौलत अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम किया जा रहा. वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने नीतीश कुमार को गार्जियन बताते हुए साथ चलने की बात कही. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, ललन सिंह और संजय झा भी मुलाकात के दौरान मौजूद रहे.

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अभी हम लोगों की बातचीत हुई है. इसके बारे में झारखंड के मुख्यमंत्री जी ने बता दिया है. हम लोग आपस में काफी बातचीत कर लिए हैं. एकजुट होकर चलेंगे. पूरे देश में विपक्ष के अधिकांश लोगों की एकजुटता हो जाए, इस पर काम किया जा रहा. हम लोग मिलकर चलेंगे. हम लोग तो इतना ही कहेंगे कि एकजुट होकर काम करेंगे. समाज में एकजुटता रहे, किसी तरह का कोई झगड़ा नहीं करना है. नीतीश कुमार ने कहा कि आप देखिए ना… हम लोग मिलजुलकर काम करेंगे. अगली दफे जब लोकसभा का चुनाव होगा तो क्या रिजल्ट आएगा, देखिएगा. देश की आजादी का इतिहास कायम रहेगा. देश को आगे बढ़ाने का काम होगा,किसी तरह का विवाद नहीं होगा.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इन दिनों देश की राजनीतिक व्यवस्था पर चर्चा चल रही है. हमलोग अभी केंद्र सरकार के विपक्षी राजनीति की भूमिका में है. आगे देश के अंदर कैसे विचारों को स्थापित किया जाए, बढ़ाया जाए इस विषय पर चर्चा चल रही है. अब यह चर्चा रांची तक पहुंची है. हम लोगों ने भी इस विषय पर संक्षिप्त चर्चा की है. इस चर्चा के बाद अब हम लोग इस विषय पर सब लोगों के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे. जो राजनीतिक विचार हैं उसको इकट्ठा करने के लिए बहुत जल्द एक बार फिर से हम सबलोग साथ बैठेंगे. सब लोगों के जो विचार हैं उसे अमलीजामा पहनायेंगे. हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे गार्जियन(नीतीश कुमार) सामने बैठे हैं. इनसे बहुत सारी बातें हमें जाननी भी है और सीखना भी है. राज्य की क्षेत्रीय अस्मिता और देश की एकता कैसे बनी रहे इस पर काम करना है. हमें जरूर इस का मार्गदर्शन मिलेगा.

इससे पहले 9 मई को विपक्षी एकता मिशन के तहत सीएम नीतीश ओडिशा पहुंचे थे, जहां नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी.जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि नवीन पटनायक से उनका रिश्ता काफी पुराना रहा है. वहीं इस मुलाकात के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान किसी तरह के गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई है. वहीं 11 मई को सीएम नीतीश मुंबई जायेंगे, जहां वे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिशन 2024 को लेकर मुलाकात करेंगे. वहीं नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल्लकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, बंगाल के सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और लेफ्ट के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments