HomeBiharपुरानी पेंशन स्कीम को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 45 एजेंडों...

पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 45 एजेंडों पर लगी मुहर

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में 45 एजेंडों पर मुहर लगाई है. जिसके तहत बिहार सिविल सेवा संशोधन नियमावली 2024 की स्वीकृति दी गई है. साथ ही 11 से 20 नवंबर 2024 तक राजगीर में प्रस्तावित एशिया महिला हॉकी एसोसिएशन चैंपियनशिप ट्रॉफी 2024 के आयोजन के लिए 10 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है.

वैसे मामलों में जहां पति और पत्नी दोनों पुरानी पेंशन योजना से आच्छादित थे, के मृत्योपरांत पात्र संतान को अनुमान्य दोहरा पारिवारिक पेंशन की उपरी सीमा के निर्धारण तथा दिव्यांग संतान के पारिवारिक पेंशन की शर्तों का अद्यतन करने के संबंध में नीतीश सरकार ने एजेंडा पेश किया जिसे मंजूरी मिल गई है.

राज्य में शहरी गैस वितरण प्रणाली के माध्यम से प्रति उपभोक्ता प्रतिदिन 50 हजार एमसीएमडी तक की बिक्री के मामलों में सीएनजी एवं पीएनजी की घरेलू एवं वाणिज्यिक बिक्री पर वैट की दर 20% से घटाकर 12.5 करने और गुड्स का विनिर्माण करने वाली ईकाइयों को इंडस्ट्रियल कनेक्शन के माध्यम से पीएनजी की बिक्री पर वैट की दर 20% से घटकर 5% करने की स्वीकृति.

नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बिहटा पटना में 300 बेड के स्थापित स्पेशलिटी अस्पताल की मंत्रिपरिषद से स्वीकृति. चतुर्थ कृषि रोड मैप के अंतर्गत दलहनी फसलों के प्रोत्साहन हेतु गरमा मूंग एवं उड़द कार्यक्रम के तहत 62 करोड़ 1240000 की लागत पर योजना की स्वीकृति. अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के तहत सुपौल के वीरपुर, मधेपुरा और मुजफ्फरपुर में 560 बेड के अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भवन निर्माण की स्वीकृति.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments