HomeBiharबिहार में 5 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 9.8%...

बिहार में 5 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 9.8% मतदान 

लाइव सिटीज, पटना: आज बिहार में दूसरे चरण का चुनाव हो रहा है. पांच लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को सील कर दिया गया है. बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. बिहार में दूसरे चरण के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग और राजनीतिक दलों के द्वारा मुकम्मल तैयारी की गई है. चुनाव आयोग ने गर्मी से राहत के लिए जहां इंतजाम किए हैं वहां सुरक्षा को लेकर गई कड़ी व्यवस्था की गई है भारत से लगने वाले नेपाल की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

पूर्णिया में सुबह 9 बजे तक 9.36 फीसदी मतदान हुआ है . वहीं किशनगंज में सुबह 9 बजे तक 7.89 फीसदी मतदान हुआ.साथ ही कटिहार में सुबह 9 बजे तक 13.75% मतदान हुआ है. भागलपुर में सुबह 9 बजे तक 9% मतदान. बांका में सुबह 9 बजे तक 9.71% मतदान हुआ है

आपको बता दें कि दूसरे चरण में सीमांचल के तीन और अंग प्रदेश के दो सीट पर चुनाव हो रहे हैं. पूर्णिया किशनगंज कटिहार भागलपुर और बांका लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. सभी पांच लोकसभा क्षेत्र में 50 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं जिसमें की तीन महिला है और 47 पुरुष है. 16 प्रत्याशी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments