HomeBiharपटना में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी,  दानापुर, फुलवारी और...

पटना में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी,  दानापुर, फुलवारी और खगौल में वोटिंग

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पटना जिले अन्तर्गत दानापुर समेत कई नगर परिषद के कई चाड़ों के लिए नगर निकाय चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई. मतदान आज (रविवार) को शाम 5 बजे तक चलेगा. दानापुर समेत फुलवारी, खगोल नगर परिषद में वोटिंग की प्रक्रिया जारी है. वहीं इस चुनाव में किसी भी तरीके का गड़बड़ी को रोकने के लिए शहरी क्षेत्र में जोनल, सब जोनल, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षाबलों की नाती की गई है

बिहार नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण में दानापुर, फुलवारी नगर परिषद खगौल नगर परिषद में मतदान शुरू सुबह से ही हो चुका है. पुलिस प्रशासन ने निकाय चुनाव में मतदान को संपन्न कराने के लिए अपनी तैयारी के साथ मुस्तेद हैं और मतदाता भी अपने मतदान के लिये लाइन में अपनी बारी का इंतजार में खड़े है कि अपना मतदान कब करें.

प्रथम चरण में कुल 53 वार्ड पार्षद अभ्यर्थी निर्विरोध निर्वाचित हो रहे हैं. निर्वाचन आयोग के तरफ से बोगस वोटिंग रोकने हेतु प्रत्येक मतदान केंद्र पर डिजिटल फोटोग्राफी सर्विलांस से मतदाता का सत्यापन किया जाएगा. इस व्यवस्था के तहत यदि कोई मतदाता दोबारा मतदान करने आते हैं तो सत्यापन के क्रम में उसकी पहचान हो जाएगी और पकड़े जाने पर उन पर दंडवत कार्रवाई भी की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments