HomeBiharमोकामा में मतदान को लेकर मतदाताओं में जोश, मतदान केंद्रों पर उमड़ी...

मोकामा में मतदान को लेकर मतदाताओं में जोश, मतदान केंद्रों पर उमड़ी महिलाओं की भारी भीड़

लाइव सिटीज, मोकामा: बिहार में मोकामा विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. 6 नवंबर को रिजल्ट आ जाएगा. सुबह से मतदाताओं की लंबी कतारें मतदान केंद्रों पर नजर आ रही है. सभी मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी लंबी कतारें लग गयी है. महिलाओं में भी गजब का उत्साह देखा जा रहा है. इस सीट पर कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं. मोकामा में 289 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. सभी मतदान केंद्र सीआरपीएफ से लैस है. इसके अलावा पेट्रोलिंग पार्टी की भी तैनाती की गई है.

मोकामा विधान उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में गजब का जोश दिख रहा है. सभी मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं. इनमें महिलाओं की भी भागीदारी अच्छी खासी है. लोकतंत्र के इस महापर्व में हर कोई अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने को आतुर है. वैशाखी के सहारे दिव्यांग भी मतदान केंद्र की और जाते देखा जा रहा है. वहीं वृद्ध मतदाताओं में भी कम जोश नहीं है. अभी तक सभी केंद्रों पर लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा है.

जिसमें 4 पुरुष उम्मीदवार और 2 महिला उम्मीदवार हैं. यहां सामान्य मतदाता की संख्या 279852 है जिसमें पुरुष वोटर 147835 और महिला वोटर 132014 है और ट्रांसजेंडर वोटर तीन है. सर्विस वोटर की बात करें तो यहां सर्विस वोटर की संख्या 1399 है जिसमें पुरुष सर्विस वोटर 1291 और महिला 108 हैं. इस प्रकार कुल मतदाताओं की संख्या 281251 है.

बिहार में मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव पहला चुनाव होगा जिसे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जेडीयू के इस साल अगस्त में बीजेपी से संबंध तोड़ने और आरजेडी से हाथ मिलाने के बाद लड़ा जाएगा. अनंत कुमार सिंह को उनके घर से हथियार और विस्फोटक बरामद होने के मामले में इस साल की शुरुआत में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य ठहराया गया था. जिसके बाद यहां चुनाव कराया जा रहा है. मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी आरजेडी की उम्मीदवार हैं, जबकि ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी बीजेपी की प्रत्याशी हैं. यहां चिराग पासवान ने बीजेपी को समर्थन दिया है, जबकि मुकेश सहनी ने आरजेडी को अपना सपोर्ट दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments