HomeBiharउपचुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं का जोश हाई, 3 बजे तक...

उपचुनाव में मतदान को लेकर मतदाताओं का जोश हाई, 3 बजे तक कुल 42.55 % हुआ मतदान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. 6 नवंबर को रिजल्ट आ जाएगा. सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं. दोनों सीटों पर तैयारी की जानकारी देते हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्र में कुल 619 मतदान केंद्र हैं. जिसमें गोपालगंज में 330 मतदान केंद्र और मोकामा में 289 मतदान केंद्र हैं. सभी मतदान केंद्र सीआरपीएफ से लैस है. इसके अलावा पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती की गई है.

इस दौरान लोगों में काफी जोश देखने को मिल रहा है, वहीं, दोपहर 3 बजे तक कुल 42.55 % मतदान हुआ. साथ ही मोकामा में 42.44% मतदान हुआ है. गोपालगंज में 42.65 % मतदान हुआ है. फिलहाल बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है.

मोकामा सीट पर 2 बाहुबलियों की पत्नी के मैदान में होने पर सुरक्षा की स्थिति के बारे में बताते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वह पटना जिला के डीएम और एसपी से लगातार संपर्क में हैं. मोकामा सेंसिटिव क्षेत्र है प्रशासन की नजर बनी हुई है अभी तक सभी स्थिति सामान्य नजर आ रही हैं. कोई चिंता की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रत्याशियों के बीच हीट जनरेट होना स्वाभाविक है, लेकिन मतदान केंद्र और उसके आसपास कोई ऐसी गतिविधि नहीं हो सकती इसका पूरा ख्याल रखा गया है. अगर कोई मतदान केंद्र के पास हंगामा करते अवांछित कार्य करते पकड़ा जाता है तो उस पर धारा 144 के नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments