HomeBiharITBP में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 186 पदों पर निकली वैकेंसी,...

ITBP में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के 186 पदों पर निकली वैकेंसी, 27 नवंबर आवेदन की अंतिम तिथि

लाइव सिटीज, पटना: आईटीबीपी में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवालों के लिए खुशखबरी है. इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स ने कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 293 पदों पर भरा जाएगा. जो उम्मीदवार आईटीबीपी कॉन्स्टेबल भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का लिंक 1 नवंबर से एक्टिव हो गया है.

ITBP Constable Recruitment 2022- भर्ती डिटेल
कुल पद -293
हेड कॉन्स्टेबल- 126 पद
कॉन्स्टेबल- 167 पद

महत्वपूर्ण तिथि-

आवेदन करने की प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 है.

आयु सीमा

हेड कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18-25 साल होनी अनिवार्य है.वहीं कान्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-23 साल होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता

कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. शैक्षणिक योग्यता संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है.

आवेदन फीस-

आवेदन करने वाले जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 100 रुपए देने होंगे. वहीं महिला उम्मीदवारों, एससी, एसटी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments