HomeBiharमुंबई जाने से पहले बोले तेजस्वी- डरी हुई है BJP..नहीं चाहती कि...

मुंबई जाने से पहले बोले तेजस्वी- डरी हुई है BJP..नहीं चाहती कि बिहार में जातीय गणना हो

लाइव सिटीज, पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए मुम्बई के लिए रवाना हो गए हैं. रवानगी से पहले पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव और लालू यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने जातीय गणना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा हलफनामा दायर करने और फिर उसे वापस लेने को लेकर सवाल किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरा सवाल है कि आखिर एफिडेविट किया ही क्यों गया था?

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर सामाजिक आर्थिक डेटा कलेक्ट कर रहे हैं, ईबीसी के लोगों का पता चलेगा. तभी तो योजनाओं का लाभ इन तक पहुंच पाएगा. आर्थिक रूप से पिछड़ी जातियों के हकीकत का पता चलेगा, उनको डायरेक्ट फायदा होगा तो बीजेपी को किस बात का डर है. रात भर के अंदर एफिडेविट बदल गया. सवाल है कि आखिर एफिडेविट किया क्यों गया? हम तो पहले से ही कह रहे थे कि सेंसस का अधिकार भारत सरकार को है. हमलोग कास्ट बेस्ड सर्वे करा रहे हैं. भारत सरकार को इतनी दिक्कत है तो संविधान में संशोधन करके राज्य सरकारों को सेंसस कराने का अधिकार दे दें.

सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट के मामले में बीजेपी का असली चेहरा देश के सामने आ गया है. रात भर में हलफनामा बदल दिया जाता है. इससे साफ पता चलता है कि बीजेपी डरी हुई है और कभी भी नहीं चाहती थी कि बिहार में जाति आधारित जनगणना यानी कि कास्ट बेस्ड सर्वे हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments