HomeBiharतेजस्वी यादव ने कहा - BJP के मेनिफेस्टो में बिहार के लिए...

तेजस्वी यादव ने कहा – BJP के मेनिफेस्टो में बिहार के लिए कुछ नहीं, ना स्पेशल पैकेज और ना ही विशेष राज्य का जिक्र’

लाइव सिटीज, पटना: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया. भाजपा के इस घोषणा पत्र में देश की जनता के लिए मोदी की 14 गारंटी का जिक्र किया गया है. भाजपा के घोषणा पत्र पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बीजेपी के घोषणा पत्र में किसी के लिए कुछ नहीं है, मेनिफेस्टों में सिर्फ इधर-उधर की बातें कही गई हैं.

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें बिहार के लिए कुछ भी नहीं है. न स्पेशल पैकेज का जिक्र किया गया और ना ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही गई. बिहार और उसकी तरह जो गरीब प्रदेश हैं भाजपा उन्हें कैसे आगे बढ़ाएगी, इसके बारे में भी कोई जिक्र उनके घोषणा पत्र में नहीं है. केवल इधर-उधर की बातें कही गई हैं. हमारा मानना है कि उसमें बिहार के लिए कुछ भी नहीं है.

तेजस्वी ने कहा है कि भाजपा ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है, उसमें किसान और युवाओं के लिए क्या करेंगे, इसका तो कई जिक्र ही नहीं किया गया है. बताइये युवाओं का कोई जिक्र नहीं किया गया है. देश में 60 फीसदी युवा हैं, लेकिन उनके लिए भाजपा के घोषणा पत्र में कुछ नहीं है. कितने लोगों को नौकरी देंगी, इसकी चर्चा नहीं की गई है. उसी तरह से देश में 80 फीसदी किसान हैं और किसानों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है.

भाजपा पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने पिछले 10 सालों में क्या-क्या नहीं कहा, लेकिन क्या किया यह सबको पता है. पांच साल तक मुफ्त राशन देने के भाजपा की घोषणा पर तेजस्वी यादव ने कहा कि फूड सिक्योरिटी बिल देश में कांग्रेस लेकर आई थी. ये अलग से क्या कर रहे हैं? केवल स्कीम का नाम बदल देना है और बिहार जैसे राज्यों पर भार डाल देना है. जितनी भी केंद्रीय योजनाएं हैं, पहले राज्य सरकार को 10 फीसदी देना पड़ता था, लेकिन आज पचास फीसदी हिस्सा राज्य को देना पड़ रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments