HomeBiharदरभंगा में गिद्ध के शरीर पर मिला सेंसर, पुलिस ने पकड़ा.. स्थानीय...

दरभंगा में गिद्ध के शरीर पर मिला सेंसर, पुलिस ने पकड़ा.. स्थानीय लोगों में हड़कंप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दरभंगा जिले के बहेड़ा थानाक्षेत्र के हावीभौआड़ गांव के खेत में रविवार को एक गिद्ध मिला. पक्षी के गर्दन के ऊपर एक कैमरानुमा प्लेट तथा पांव में सील लगा है. पक्षी के शरीर में लगे यंत्र को देख ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना बहेड़ा थाना की पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलने के साथ मौके पर पहुंचे बहेड़ा थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने गिद्ध व उसके शरीर पर लगे यंत्र को देखा. तत्काल इसकी सूचना पुलिस के वरीय अधिकारी व वन विभाग को दी. पुलिस की सूचना पर देर शाम पहुंचे वन विभाग के कर्मियों वहां तत्काल गिद्ध को जाल से ढंक दिया है. मौके पर पुलिस व वन विभाग की टीम कैंप कर रही है.

ग्रामीणों का कहना था कि गिद्ध पिछले चार दिनों से इस गांव में भटक रहा था. प्रत्यक्षदर्शी मोहन ठाकुर ने बताया अपने खेत में रविवार को तीन बजे के आसपास धान का कटनी कर रहे थे. इसी दौरान खेत के मेढ़ पर गिद्ध के शरीर पर एक यंत्र लगा देखा.

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिद्ध के ऊपर कैमरानुमा यंत्र लगा हुआ है. वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है. वन विभाग के वरीय अधिकारी व विशेषज्ञों से जांच कराने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है. जांच के बाद ही वस्तु स्थिति साफ हो सकेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments