HomeBiharस्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम घर-घर अलख जगायेंगे, पटना को स्वच्छ बनाएंगे: नीतू नवगीत

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम घर-घर अलख जगायेंगे, पटना को स्वच्छ बनाएंगे: नीतू नवगीत

लाइव सिटीज, पटना: पटना 2 जून स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में पटना वासियों को भाग लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से पटना नगर निगम की टीम द्वारा मृदंगम स्कूल ऑफ आर्ट्स में जागृति अभियान चलाया गया। जिसमें पटना नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर और प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि स्वच्छता हमारी मूलभूत आवश्यकता है। स्वच्छ तन-मन और स्वच्छ शहर से ही अच्छे विचारों का विकास होगा और हम देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे पाएंगे।

स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि स्वच्छता का दीप हमें जलाए रखना है। स्वच्छता एक संस्कार है। उन्होंने पटना नगर के वासियों से अनुरोध किया कि वे सभी स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भाग लें। लोगों की स्वच्छता अभियान में जितनी अधिक भागीदारी होगी, पटना की स्वच्छता रैंकिंग में उतना ही सुधार होगा। कार्यक्रम में लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने घर घर अलख जगायेंगे स्वच्छ भारत बनेगा, उत्तम दवा है सफाई सहित अनेक गीतों की प्रस्तुति की ।

कार्यक्रम में विनोद पंडित ने हारमोनियम पर और रंजीत रंजन ने नाल पर लोक गायिका नीतू नवगीत का साथ दिया। पायल कुमारी और रूपा कुमारी ने भी स्वच्छता से संबंधित गीत गाकर स्वच्छता का अलख जगाया। नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर नीतू नवगीत ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेकर हम लोग पटना की रैंकिंग में सुधार ला सकते हैं। देशभर में विभिन्न शहरों की रैंकिंग में इस बार नागरिकों की भागीदारी पर विशेष जोर दिया गया है। जितने अधिक लोग स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेंगे, पटना की रैंकिंग उतनी ही बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से अपशिष्ट प्रबंधन और साफ-सफाई पर पहले से कई गुना अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

बिहार के प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट और पटना नगर निगम स्वच्छता जागरूकता अभियान के ब्रांड एंबेसडर पवन में कार्टून बनाकर लोगों को स्वच्छता अभियान से जुड़ने के लिए कहा। पवन ने कहा कि स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी है। स्वच्छ भारत और स्वच्छ शहर का सपना किसी एक व्यक्ति का नहीं होता। यह हम सबका सामूहिक सपना है और स्वच्छता हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के समय प्रणव कुमार, अमितेश श्रीवास्तव, शैलेंद्र कुमार रंजन, रोहित कुमार झा, सुमित मिश्रा, गुड्डी कुमारी, अंकिता पांडे आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments