HomeBiharआरजेडी ने जारी की लिस्ट, रोहिणी आचार्य, मीसा भारती, अली अशरफ फातमी...

आरजेडी ने जारी की लिस्ट, रोहिणी आचार्य, मीसा भारती, अली अशरफ फातमी को टिकट

लाइव सिटीज, पटना: आरजेडी ने आखिरकार सोमवार को अपने 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. घोषित ज्यादातर उम्मीदवार पहले ही टिकट पा चुके हैं, कई तो नामांकन भी कर चुके हैं. आज जारी इस लिस्ट में कोई प्रत्याशी अप्रत्याशित नहीं है. इसमें आरजेडी ने सारण सीट से रोहिणी आचार्य को उम्मीदवार बनाया है, जबकि पूर्णिया से बीमा भारती चुनाव लड़ेंगी.

वहीं, गया सीट से सर्वजीत पासवान, नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, जमुई से अर्चना रविदास, बांका से जय प्रकाश यादव, दरभंगा से ललित यादव, बक्सर से सुधाकर सिंह, सुपौल से चंद्रहास चौपाल, पाटलिपुत्र से मीसा भारती,वैशाली से विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला, औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा को टिकट दिया है.

इसके साथ ही हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंग्र प्रसाद, मुंगेर से अनीत देवी महतो, अजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीमामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, वाल्मीकि नगर से दीपक यादव, शिवहर से रितू जायसवाल और मधेपुरा से कुमार चंद्र दीप को चुनाव मैदान में उतारा है.

बता दें कि गठबंधन में आरजेडी के खाते में बिहार में 26 सीटें मिली हैं. इसमें से राजद ने तीन सीटें VIP को सौंप दी हैं. सीवान सीट से राजद ने अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है. सीवान से राजद के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना सहाब निर्दलीय चुनाव लडने की घोषणा कर चुकी हैं. उधर, बेगूसराय सीट आरजेडी ने लेफ्ट को दे दी है. इसके चलते तनवीर हसन के लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फिर गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments