HomeBiharCovishield Vaccine लगवाने वाले को हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है!

Covishield Vaccine लगवाने वाले को हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है!

साल 2020 में कोरोना महामारी ने दुनिया भर में भारी तबाही मचाई थी. भारत सहित दुनिया भर में लाखों लोगों की मौत हुई थी. उस समय पुरी दुनिया में कोरोना को रोकने के लिए दुनिया भर के डॉक्टर और वैज्ञानिक परेशान थे. बहुत कोशिश के बाद भारत के वैज्ञानिकों को सफलता हाथ लगी और लोगों को वैक्सीन दिया जाने लगा. वैक्सीन ने दुनिया भर में मची तबाही को रोका था. अब वैक्सीन के बारे में एक खबर आ रही है जो और भी डरावना है, वैक्सीन कम्पनी ने कोर्ट में कबूल किया है कि वैक्सीन लेने वाले लोगों को हार्ट अटैक- ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है. इसकी संभावना आम लोगों से ज्यादा है जिन्होंने एक खास कम्पनी का वैक्सीन लिया है. तो चलिए जानते हैं किस कंपनी के वैक्सीन से खतरा है और कैसे पता चला है?

किस कंपनी की वैक्सीन से हार्ट अटैक

कोविशील्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन से हार्ट अटैक हो सकता है वैक्सीन बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका ने एक कानूनी मामले में कबूल किया. आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन जिसे दुनियाभर में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया ब्रांड के नाम से बेचा गया था. उसके खिलाफ कोर्ट में शिकायत दायर किया गया है.  

कोर्ट में पहुंचा मामला

दरअसल ब्रिटेन में जेमी स्कॉट नाम के एक व्यक्ति ने एस्ट्राजेनेका कंपनी के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया कि उसकी वजह से उसको ब्रेन स्ट्रोक हुआ है. कोर्ट में उसने बोला कि वैक्सीन लगवाने के बाद वे ब्रेन डैमेज का शिकार हुए थे. उनकी तरह ही कई अन्य परिवारों ने भी वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर कोर्ट में कंप्लेंट फाइल कर रखी है. उनका कहना है कि यह वैक्सीन लगवाने के लिए उन्हें कई तरह के शारीरिक विकारों का सामना करना पड़ रहा है.  

कंपनी में कोर्ट में कबूला

ब्रिटेन की एक हाई कोर्ट में कंपनी ने स्वीकार किया कि बेहद दुर्लभ मामलों में उनकी वैक्सीन एक प्रकार की बिमारी थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (TTS) की वजह बन सकता है. यह सिंड्रोम हार्ट अटैक या ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है. इसके बाद से लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. हालांकि कंपनी ने यह बी बताया कि यह बहुत ही रेयर लोगों में देखने को मिलेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments