HomeBiharबिहार विधानसभा उपचुनाव की दोनों सीटों पर आरजेडी ने उतारे उम्मीदवार, मोकामा...

बिहार विधानसभा उपचुनाव की दोनों सीटों पर आरजेडी ने उतारे उम्मीदवार, मोकामा से नीलम देवी और गोपालगंज से मोहन गुप्ता को टिकट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है, जहां बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर आरजेडी ने दोनों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी है. मोकामा से नीलम देवी और गोपालगंज से मोहन गुप्ता को टिकट दिया गया है.मोकामा से नीलम देवी को आरजेडी ने टिकट दिया है. जबकि गोपालगंज से मोहन गुप्ता को आरजेडी ने उतारा है. मोकामा के बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को आरजेडी ने टिकट दिया है. जबकि गोपालगंज की विधानसभा सीट को जेडीयू अपने उम्मीदवार को खड़ा करना चाहती थी. फिलहाला दोनों सीटों पर तेजस्वी ने बाजी मार ली है.

आपको बता दें की बीजेपी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. मोकामा से बीजेपी की उम्मीदवार सोनम देवी स्थानीय नेता ललन सिंह की पत्नी हैं. ललन सिंह जदयू के नेता थे. ललन सिंह ने शनिवार को पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. ललन सिंह पिछले तीन बार बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ मोकामा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. इस बार जेडीयू महागठबंधन में शामिल हो गई है और जेडीयू की सहयोगी पार्टी आरजेडी से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं गोपालगंज की उम्मीदवार कुसुम देवी पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी हैं.

वहीं अपनी जीत के प्रति आस्वस्त मोकामा सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार नीलम देवी ने कहा कि मोकामा में कोई कीचड़ नहीं है, इसलिए वहां कोई कमल खिलने नहीं जा रहा है. वहीं आपराधिक मामलों में जेल की सजा काट रहे अनंत सिंह के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनपर कोई दाग नहीं है.

बिहार की मोकामा विधानसभा सीट और गोपालगंज सीट पर अगले महीने तीन नवंबर 2022 को उपचुनाव होगा. उपचुनाव का नतीजा छह नवंबर को आएगा. इसके लिए सात अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाना है. वहीं 17 अक्टूबर को नामांकन पत्र की वापसी हो सकती. मोकामा सीट बाहुबली आरजेडी के पूर्व विधायक अनंत सिंह की सदस्‍यता रद्द होने से खाली हो गई थी. वहीं गोपालगंज सीट बीजेपी के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह के निधन से खाली हुई. दोनों सीटों पर चुनाव के ऐलान के बाद बीजेपी ने अपनी दोनों उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. अब आरजेडी के उम्मीदवारों की घोषणा हो गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments