HomeBiharगोल इंस्टीट्यूट के द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मान समारोह, झारखण्ड के मेडिकल में...

गोल इंस्टीट्यूट के द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मान समारोह, झारखण्ड के मेडिकल में सफल छात्र हुए सम्मानित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: झारखण्ड में मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रें की पहली पसंद बन चुकी गोल इन्स्टीट्यूट ने आज मैथन मैरेज पैलेस, रांची में आयोजित  वार्षिक सम्मान समारोह में अपने सफल छात्रें को सम्मानित किया। गोल के द्वारा आयोजित इस समारोह में गोल इंस्टीट्यूट के झारखंड से लगभग 70 से अधिक सफल छात्रें को सम्मानित किया गया।

प्रोग्राम में वक्तव्य देते हुए डॉ- जितेन्द्र कुमार सिंह (एचओडी, माईक्रोबायोलॉजी विभाग, जीएनएच, सीसीएल, रांची) ने कहा कि सफल छात्रें को आने वाले समय में समाज की कई अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। उन्होनें छात्रें को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए प्रेरित किया। सफल छात्रें को सम्मानित करते हुए डॉ- आशुतोष कुमार सिंह (प्रसिद्ध डायबेटोलॉजिस्ट) ने इस प्रोफेसन में आने वाले चुनौतियों से छात्रें को अवगत कराया, साथ ही भविष्य में और भी सफलता के लिए शुभकामना दिए।

सफल छात्रें को सफलता पर बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के मैनेंजिंग डायरेक्टर श्री विपीन सिंह ने कहा कि कोरोना काल के विषम परिस्थितियों के बावजूद सफलता प्राप्त किये इन सफल छात्रें पर हमारी संस्थान गौरवान्वित है। उन्होनें सफलता का श्रेय छात्रें के अथक परिश्रम और उनके अभिभावकों के सहयोग को देते हुए कहा कि हमारी टीम लगातार छात्रें के सफलता के लिए प्रतियोगिता के नए प्रारूप के अनुसार तैयारी करवा रही है और उसी का परिणाम है कि आज झारखण्ड से साधारण प्रतिभा वाले छात्र भी सफल हो रहे हैं। श्री सिंह ने अगले वर्ष मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्रें को आने वाले समय में और भी बेहतर सुविधाएं देकर मेडिकल के कॉम्पीटिशन में सफलता को आसान बनाने का आश्वासन दिए।

गोल इन्स्टीट्यूट के आनन्द वत्स ने बताया की इस वर्ष सभी ब्रांच से कुल 6156 छात्र नीट में क्वालिफाई किए जिनमें से 712 छात्रें को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमीशन मिलने की संभावना है। गोल के झारखण्ड ब्रांच से 70 से अधिक छात्रें को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नामांकन कि संभावना है। हमारी संस्थान अगले सत्र के लिए फाउण्डेशन, टारगेट, एचीवर एवं टेस्ट सिरिज के माध्यम से नीट के लिए छात्रों को और भी बेहतर सुविधाओं के साथ तैयारी करवाएगी।

समारोह में पुरस्कृत छात्रें में प्राची कुमारी 780 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 500 (680 मार्क्स), अंगद भगत 964 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 245 (677 मार्क्स), सोनु मयंक सिंह 1624 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 444 (670 मार्क्स), तेजस कुमार साहु 1640 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 987 (670 मार्क्स), सौरव कुमार 3531 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 1106 (655 मार्क्स) के साथ कई अन्य छात्रें ने सफलता प्राप्त की है।

इस वर्ष झारखण्ड मेडिकल के सफल छात्रें में ज्यादातर छात्र गोल इन्स्टीट्यूट से ही हैं। गोल विलेज के 100 प्रतिशत छात्र नीट क्वालीफाई किए जिनमें से 90 प्रतिशत छात्रें को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की संभावना है, एवं गोल चैलेंजर ग्रुप के 100 प्रतिशत छात्रें ने सफलता प्राप्त कर सफलता का बेमिशाल उदाहरण प्रस्तुत किया है। समारोह का संचालन आनन्द वत्स, काली प्रसाद सिंह, एवं गोल के संजय आनन्द द्वारा की गई जिसमें उन्होनें बताया कि इस वर्ष नीट परीक्षा में कोरोना काल में गोल के छात्रें ने विपरीत परिस्थिति में भी गोल विलेज (ब्वॉयज एवं गर्ल्स) में रहकर उम्दा प्रदर्शन किया है। इस प्रोग्राम में गोल इन्स्टीट्यूट से किरण कुमारी, मुस्तफा कमाल, श्यामा कुमारी, नाजिया, अभिषेक कुमार एवं कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments