HomeBiharपटना में डेंगू मरीजों की संख्‍या में रिकार्ड इजाफा, 2 दिन में...

पटना में डेंगू मरीजों की संख्‍या में रिकार्ड इजाफा, 2 दिन में 50 से अधिक नए मरीज

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी में लगातार वर्षा के कारण विभिन्न मोहल्लों की सड़कों समेत अन्‍य जगहों पर जमा पानी के कारण डेंगूवाहक एडीज मच्छरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसी के साथ डेंगू मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बीते दो दिनों में 50 से अधिक नए मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का यह भी कहना है कि, यह मामले और अधिक हो सकते हैं क्योंकि प्राइवेट लैब की रिपोर्ट उन तक नहीं पहुंच रही है.

पटना में डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक डेंगू मरीजों की संख्या 425 हो गई है. बहादुरपुर, बिस्कोमान कॉलोनी, कंकड़बाग, बांकीपुर, राजा बाजार और पाटलिपुत्र के इलाके डेंगू के हॉटस्पॉट बने हुए हैं. यहां तक कि पटना जिला महामारी रोग विशेषज्ञ प्रशांत कुमार विद भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. अत्यधिक बुखार रहने के कारण उन्हे पटना के एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया हैं.

डेंगू के मामले उन इलाकों में अधिक मिल रहे हैं जहां कंस्ट्रक्शन का कार्य अधिक हो रहा है. इन दिनों बरसात भी काफी होने लगी है और जो कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र है वहां घर के कोने पर पानी का जमाव हो रहा है. लोग इसे साफ नहीं कर रहे, यहां डेंगू के मच्छर पैदा हो रहे हैं. लोगों से अपील है कि घर में कूलर का पानी बदलते रहे. फ्रिज के नीचे जो पानी जमा हो जाता है उसकी भी नियमित सफाई करते रहें और वहां डिसइनफेक्टेंट का छिड़काव करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments