HomeBiharराजधानी पटना में ईद के त्योहार को लेकर पुलिस मुस्तैद, संवेदनशील इलाकों...

राजधानी पटना में ईद के त्योहार को लेकर पुलिस मुस्तैद, संवेदनशील इलाकों में लगातार गश्त बढ़ाई गई

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना में आने वाले ईद के त्योहार को लेकर पटना पुलिस भी मुस्तैद हो गई है. ईद के त्यौहार के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में लगातार पुलिस की गश्त बढ़ाई गई. पटना के संवेदनशील इलाकों में जगह-जगह पर ईद को लेकर खास तैयारियां की गई हैं. पटना में सीसीटीवी कैमरा से  निगरानी रखी जाएगी. पटना पुलिस द्वारा टिकट की संख्या को बढ़ाकर भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया राज्य में 350 जगहों पर ईद बनाई जाएगी.

ईद की प्रशासनिक तैयारियों को लेकर एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने प्रेस वार्ता की और बताया कि ईद के दिन राज्य में 8 विशेष सहायक पुलिस की 29 कंपनी, रेंज की रिज़र्व फ़ोर्स 12 कंपनी, गृह रक्षक वाहिनी के 5700 जवान तैनात किए गए है.साथ ही केंद्रीय सशस्त्र बल की 7 कंपनियों की भी तैनाती हुई है. प्रदेश की राजधानी पटना, गया, औरंगाबाद, नालंदा और दरभंगा में खास इंतजाम किए गए हैं. पटना में अलग से सुरक्षा बल तैनात किए गए है। गांधी मैदान में 5 डीएसपी की तैनाती रहेगी. साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी बहाल की गई हैं.

ईद पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंधन किए गए है. हाल ही में नालंदा और सासाराम में हुई हिंसा की घटना के बाद से संवेदनशील इलाकों में विशेष सर्तकता बरती जा रही है.सीसीटीवी कैमरों से भी इलाकों की निगरानी की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments